Loading...

TRIBAL ADHYAPAK के ऑनलाइन ट्रांसफर होंगे, TWTA नेता दीपाली रस्तोगी मिले

भोपाल। बुधवार को ट्रायवल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रमुख सचिव श्रीमती दीपाली रस्तोगी आदिवासी विकास से मुलाकात की और उन्हें वेतन एंप्लॉयी कोड क्रमोन्नति उच्च माध्यमिक शिक्षक की पदोन्नति, वरिष्ठता सूची, नियुक्ति आदेश ट्रांसफर 7वां वेतनमान, छठवें वेतनमान का एरियर उच्च माध्यमिक शिक्षकों को राजपत्रित घोषित करने आदि बिंदुओं को लेकर ज्ञापन सौंपा।

जिन अध्यापकों के तकनीकी कारणों से प्रोफाइल पंजीयन नहीं हो रहे हैं और एंप्लॉयी कोड जारी नहीं हो रहे हैं इस पर अधिकारियों पर एसोसिएशन ने दबाव बनाया तो अधिकारी ने निर्देशित किया कि जिनके जिले से डाटा उपलब्ध हुए हैं उन जिले के स्थापना शाखा प्रभारी इन अध्यापकों का डाटा लेकर 21 और 22 जून को सतपुड़ा भवन में उपस्थित होने को कहा है। प्रांतीय संयोजक डीके सिंगौर ने बताया कि मण्डला डिंडोरी झाबुआ अलीराजपुर धार जैसे मुख्य ट्रायवल जिलों से अभी तक डाटा अप्राप्त है जिसके चलते उनके एंप्लॉयी कोड जारी नहीं हुए। 

अधिकारी ने तत्काल सहायक आयुक्त मण्डला से दूरभाष से निर्देशित किया कि वे तत्काल डाटा भेजें। और यहीं कार्यालय में पंजीयन कराया जायेगा 21 को बडवानी और 22 को भिंड भोपाल बालाघाट दतिया विदिशा खंडवा शिवपुरी नीमच और इंदौर जाएंगे । जो जिले डाटा दे देंगे उन्हें इन्हीं तिथियों में बुलाया जाएगा । एसोसिएशन ने अध्यापकों के स्थानांतरण का मुद्दा जोर शोर से उठाया और मांग की कि बंधन रहित जिला के अंदर और जिले के बाहर के साथ साथ अंतर विभाग भी ट्रांसफर किये जाएं । पति पत्नी समायोजन को विशेष वरीयता दी जाए । अधिकारी ने बताया कि पति पत्नी समायोजन को प्रथमिकता रहेगी गंभीर बीमारी को भी प्राथमिकता दी जायेगी जिले के अंदर ट्रायवल से ट्रायवल ऑनलाइन ट्रांसफर होंगे जबकि अंतर विभाग ट्रांसफर दोनों विभाग के मंत्रियों की आपसी सहमति से आफ लाइन होंगे । 

सभी उच्च माध्यमिक शिक्षकों के आदेश तीन दिन के अंदर हो जाएंगे । क्रमोन्न्ति के आदेश शीघ्र होंगे उच्च माध्यमिक शिक्षकों को राजपत्रित का दर्जा मिलेगा । एच आर ए आदि के आदेश भी होंगे । 3000 एंप्लॉयी कोड और जल्दी जारी होंगे । 7वां वेतन शासन से अनुमोदन उपरांत देय होगा । एसोशिएशन के प्रतिनिधियों ने अपर संचालक विक्रमादित्य सिंह, सहायक आयुक्त के के खरे, सहायक संचालक अनिल गुप्ता , प्रमुख सचिव अनुसूचित विकास विनोद कुमार से भी कई बिंदुओं से चर्चा की । ज्ञापन सौंपने वालों में डी के सिंगौर नंद किशोर कटारे  मण्डला, मनीष पवार झाबुआ , सुरेश यादव, अरुण कुशवाह इंदौर, हेमेन्द्र मालवीय अखिलेश भावसार बड़वानी,हीरानंद नरबारिया होशंगाबाद उपस्थित थे ।