Loading...

संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण कमेटी की पहली बैठक सम्पन्न | SAMVIDA KARMACHARI NEWS

भोपाल। प्रदेश के सभी विभागों में कार्यरत 1 लाख संविदा कर्मचारियों, अतिथि शिक्षकों रोजगार सहायकों के नियमितीकरण लिये लोकसभा चुनाव से पूर्व सामान्य प्रशासन मंत्री गोविन्द सिंह की अध्यक्षता में गठित की गई समिति की पहली बैठक आज 19 जून 2019 को समिति के अध्यक्ष मंत्री गोविन्द सिंह जी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक के पश्चात् दोपहर ढाई बजे आयोजित की गई। 

बैठक में विशेष रूप से कर्मचारी बाहुल क्षेत्र के विधायक एवं मंत्री पी.सी. शर्मा उपस्थित थे। इस बैठक में प्रमुख रूप से मंत्री प्रभुराम चौधरी, ओमकार सिंह मरकाम, तरूण भानोट, और बाला बच्चन एवं सामान्य प्रशासन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बैठक के पूर्व म.प्र. संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने बैठक के अध्यक्ष एवं सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री गोविन्द सिंह, एवं जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा, बाला बच्चन को ज्ञापन सौंपकर संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग एवं अन्य समस्याओं से अवगत कराकर ज्ञापन सौंपा। 

संविदा कर्मचारियों के नियिमतीकरण की बैठक कराने में जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा जी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । नियमितीकरण के लिए आयोजित बैठक में संविदा कर्मचारियों को किस प्रकार नियमित किया जाए, क्या क्र्रिइाट एरिया अपनाया जाए, नियमित करते समय सरकार पर आने वाले वित्तीय भार पर चर्चा की गई, आगामी बैठक में कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों को भी बुलाया जायेगा  तथा अधिकारियों को संविदा कर्मचारियों को नियमित करने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये गये।