RAHUL GANDHI की जगह नया अध्यक्ष कौन, अशोक गहलोत, सोनिया गांधी से मिले | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में बुरे प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की थी। जिसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की खबर से राजस्थान कांग्रेस पार्टी में हलचल मच गई। ऐसे में खबर ये भी आ रही है की राजस्थान के मुख्यमंत्री की गद्दी सचिन पायलट को मिल सकती है। गहलोत खेमे और सचिन पायलट खेमे के लोग एक दूसरे से इन संभावनाओं के बारे में पता लगाने में जुटे हैं।

दरअसल चुनाव हारने के बाद से ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हो पा रही थी जिसकी वजह से कई तरह की अफवाहें उड़ रही थीं। मगर राहुल गांधी के जन्मदिन पर जिस गर्मजोशी के साथ अशोक गहलोत उनसे मिले। मुलाकात की तस्वीरों ने इन अफवाहों पर वहीं विराम लगा दिया।

उसके बाद ये भी कहा गया कि कांग्रेस के सबसे बड़े नेता सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत को बुलाकर मुलाकात की है। इस मुलाकात से कई तरह के सियासी नतीजे निकलने शुरू हो गए। यह खबर तेजी से फैली कि राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं और ऐसी परिस्थितियों में गांधी परिवार के सबसे भरोसेमंद अशोक गहलोत को कांग्रेस का ताज दिया जा सकता है।

अगर ऐसा होता है तो राज्य में मुख्यमंत्री की गद्दी सचिन पायलट को मिल सकती है। इन खबरों के बीच सचिन पायलट काफी उत्साहित नजर आए लेकिन कहा जा रहा है कि सचिन पायलट को अभी तक इस बात का में कोई इशारा नहीं दिया गया है और दिल्ली से लौटे अशोक गहलोत मुख्यमंत्री कार्यालय में जाकर रोज की तरह अपना कामकाज निपटा रहे हैं। इसलिए कांग्रेस के नेता इस खबर के बारे में दिनभर एक-दूसरे से पूछते नजर आए।

खबरों का बाजार गर्म है ऐसे में इस बात पर भी चर्चा चल रही है कि कहीं दिल्ली में इस तरह की खबर प्लांट तो नहीं की गई है. लोग अपने-अपने तरीके से इस खबर का मतलब निकाल रहे हैं। गौरतलब है कि सचिन पायलट खेमा और अशोक गहलोत खेमा सीधे-सीधे एक दूसरे के सामने नहीं आ रहा लेकिन मीडिया में खबरों के जरिए एक दूसरे को निशाने पर जरूर ले रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !