व्यापमं घोटाला: चिरायु, पीपुल्स, इंडेक्स और एलएन, पंकज त्रिवेदी, नितिन मोहिंद्रा व अन्य की जांच फिर शुरू | MP NEWS

भोपाल। पीएमटी घोटाला 2013 में आरोपित चिरायु, पीपुल्स, इंडेक्स और एलएन मेडिकल कॉलेजों के संचालकों की फिर से सीबीआई जांच शुरू हो गई है। इसी तरह पंकज त्रिवेदी, नितिन मोहिंद्रा, अजय कुमार सेन जैसे तत्कालीन व्यापमं अधिकारियों के खिलाफ भी पीएमटी 2012 घोटाला मामले में फिर से जांच शुरू हो गई है। यानी एक बार फिर व्यापमं घोटाले में कई रसूखदार संदेह की जद में आ गए हैं। 

CBI ने कुल 8 फाइलें फिर से खोलीं, 5 पीएमटी से संबंधित

पत्रकार श्री रवींद्र कैलासिया की रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आठ पुराने मामलों को फिर से खोला है। इनमें से पांच मामले अकेले पीएमटी से संबंधित हैं। तीन प्रकरण पुलिस आरक्षक, परिवहन आरक्षक और वनरक्षक भर्ती परीक्षाओं के हैं। हालांकि इन पुराने मामलों में पूरे प्रकरणों को फिर से नहीं खोला जा रहा, बल्कि कुछ आरोपितों को लेकर जांच शुरू की जा रही है। परिवहन आरक्षक में सभी नए नाम हैं, जिनकी जांच खोली जा रही है।

ये मामले फिर से खोले गए
सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने आठ पुराने प्रकरणों को दोबारा खोलकर उनकी जांच शुरू कर दी है। इनमें पीएमटी 2009 और 2012 के दो-दो, पीएमटी 2013, वनरक्षक भर्ती 2013, पुलिस आरक्षक भर्ती 2012 और परिवहन आरक्षक भर्ती 2012 के मामले हैं। पीएमटी 2012 और पीएमटी 2013 के मामले इंजन-बोगी वाले परीक्षार्थियों व मूल आवेदक के हैं। वहीं पीएमटी 2012 के जो मामले दोबारा जांच में लिए गए हैं, उनमें अंकों की हेराफेरी और धोखाधड़ी के केस भी हैं।

जिन प्रकरणों को सीबीआई ने जांच के लिए दोबारा खोला है, उनमें पीएमटी 2013 के मामले में चिरायु, पीपुल्स, इंडेक्स और एलएन मेडिकल कॉलेजों के संचालक भी आरोपित हैं। इसी तरह पीएमटी 2012 के मामले में पंकज त्रिवेदी, नितिन मोहिंद्रा, अजय कुमार सेन जैसे व्यापमं के तत्कालीन अधिकारी आरोपित हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !