आज का हीरो: रोहित शर्मा, सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ा | CRICKET RECORDS

डेस्क। वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए रोहित शर्मा का 23वां वनडे शतक पूरे भारत में उत्साह भर गया। यह भारत का पहला मैच है। रोहित के शतक ने ना केवल क्रिकेट फेंस को एक्साइटेड कर दिया बल्कि सौरव गांगुली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। वे वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीयों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। सौरव गांगुली 22 शतक के साथ चौथे नंबर पर हैं। 

आज के मैच में रोहित शर्मा सबसे पहले तब फोकस में आए जब उन्होंने हासिम अमला का कैंच पकड़ा। साउथ अफ्रीका के लिए यह पहला झटका था। इसके बाद रोहित शर्मा इतने खुश हो गए कि अजीबो-गरीब तरीके से सेलिब्रेट करते नजर आए। उनके इस सेलिब्रेशन को लेकर अब सोशल मीडिया पर लोग मजे ले रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह की बाहर जाती गेंद को अमला खेलना चाहे। गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए गई, सीधे स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के पास। इसके बाद रोहित धीरे-धीरे कदमों से चलते नजर आए। रोहित का यह सेलिब्रेशन अब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को Cricket World Cup ने अपने ऑफिसीयल अकाउंट से शेयर किया।

रोहित ने भले ही अमला कैच पकड़ा, लेकिन उन्होंने दो महत्वपूर्ण कैच टपकाए भी। रोहित डीकॉक को ही दो बार जीवनदान दिया। हालांकि, बाद में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ही डीकॉक का कैच विराट कोहली ने पकड़ा। वह कुछ खास नहीं कर पाए।