Loading...

मध्य प्रदेश में कहीं भी अघोषित कटौती नही हो रही: ऊर्जा मंत्री का दावा | MP NEWS

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह का कहना है कि प्रदेश में कहीं भी बिजली संकट नहीं है। गर्मी में डिमांड ज़्यादा होने के कारण ट्रिपिंग हो रही है इसलिए बार-बार बिजली गुल हो रही है। जहां कहीं भी ऐसा हो रहा है वहां तत्काल लाइन सुधारने का निर्देश दे दिया गया है।

करंट से आहत सरकार टास्क फोर्स बनाएगी

बिजली कटौती के कारण चौतरफा हमलों से घिरी कमलनाथ सरकार इससे निपटने के लिए टास्क फोर्स बनाएगी। ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इसके निर्देश दे दिए हैं। बस अब सीएम कमलनाथ की मंज़ूरी का इंतज़ार है। बिजली की अघोषित कटौती के कारण कमलनाथ सरकार अचानक चारों ओर से घिर गयी है। सरकार इससे निपटने के उपाय ढूंढ रही है। सीएम कमलनाथ ने आज भोपाल में ऊर्जा विभाग की बैठक बुलायी। इसमें अफसरों से बिजली की उपलब्धता और कटौती के बारे में विस्तार से चर्चा की जा रही है। 

यह बिजली कटौती नहीं ट्रिपिंग है

बैठक में ऊर्जा विभाग के मंत्री प्रियव्रत सिंह सहित विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। हालांकि मंत्री प्रियव्रत सिंह ने दावा किया कि प्रदेश में कहीं भी अघोषित बिजली कटौती नहीं की जाएगी। ट्रिपिंग के कारण बिजली गुल होने के हालात बन रहे हैं। जहां कहीं भी ऐसा हो रहा है वहां लाइन का फौरन मैंटेनेंस करने के लिए कहा गया है।