Loading...

हड़ताली छात्रों ने कृषि कॉलेज में ताला जड़ दिया | MP NEWS

इंदौर। प्राइवेट यूनिवर्सिटी में कृषि कोर्स की मनमानी सीटें बढ़ाने का 21 दिन से विरोध कर रहे छात्रों ने शनिवार को कृषि कॉलेज में ताला लगा दिया। सुबह बड़ी संख्या में कॉलेज पहुंचे छात्रों ने शिक्षा के निजीकरण का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ और कृषि मंत्री सचिन यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस मनमाने फैसले पर विचार करने की मांग की।

इससे पहले शुक्रवार को विरोध कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच लगातार तीसरे दिन भी झड़प हुई। छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने एक छात्रा के साथ मारपीट की। दो दिन पहले भी छात्रों ने कृषि मंत्री का पुतला दहन करने का प्रयास किया था। उस समय पुलिस और छात्रों के बीच बहस भी हुई थी।

शुक्रवार को छात्रों ने फिर हंगामा किया और कॉलेज के बाहर चक्काजाम कर दिया। लगभग आधे घंटे तक छात्र मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार का शव रखकर रोड पर बैठे रहे। पुलिस ने शुरुआत में समझाने का प्रयास किया। जब वे नहीं माने तो उन्हें सख्ती से खदेड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस और छात्रों में तकरार हुई। 

लगभग एक घंटे तक हंगामा चला। इसी बीच विरोध स्वरूप कई छात्रों ने मुंडन भी करवाया। इस दौरान छात्राओं ने भी पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए। वहीं पुलिस का कहना है कि छात्र शांतिपूर्ण आंदोलन के बजाय नियमों को तोड़ रहे हैं।