प्राइवेट अस्पतालों में हड़ताल रहेगी, सरकारी अस्पताल में विशेष इंतजाम | MP NEWS

भोपाल। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट (HEALTH MINISTER TULSI SILAWAT) ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (INDIAN MEDICAL ASSOCIATION -IMA) की 17 जून सुबह 6 बजे से 18 जून  सुबह 6 बजे तक निजी अस्पतालों (PRIVET HOSPITALS) में चिकित्सकों की हड़ताल (DOCTORS STRIKE) के मद्देनजर प्रदेश के शासकीय अस्पतालों की ओपीडी (SPACIAL OPD IN GOVERNMENT HOSPITALS) में विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि ज्यादा मरीजों की संभावना को ध्यान में रख कर व्यवस्थाएँ की जायें।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिलों के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों और अस्पतालों के सिविल सर्जन को व्यवस्थाओं संबंधी आवश्यक निर्देश ज़ारी कर दिये गये हैं। उनसे कहा गया है कि अस्पतालों में ओपीडी की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने में जरूरत होने पर कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी से भी सहयोग प्राप्त करें। स्वास्थ्य आयुक्त ने इस संबंध में संभागायुक्तों और जिला कलेक्टरों को भी ओपीडी की व्यवस्थाओं में सहयोग के लिए कहा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल मुद्दे पर पूरे देश में प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इससे पहले भोपाल में 300 से ज्यादा डॉक्टर एक दिन की हड़ताल कर चुके हैं। इसके कारण करीब 70 मरीजों के आपरेशन टल गए एवं 4 मरीजों की इलाज ना मिलने के कारण मौत हुई।