Loading...

सहायक प्राध्यापक: सरकार ने दोहराया, निराकरण जल्द किया जाएगा | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा पास असिस्टेंट प्रोफेसर्स ने आज भोपाल में विरोध प्रदर्शन किया। वो सीएम कमलनाथ को उनका वचन याद दिलाने आए थे। 45 डिग्री तापमान में जमा हुए सहायक प्राध्यापकों के बीच मंत्री पीसी शर्मा सरकार का प्रतिनिधित्व करने आए और आश्वासन दिया कि जल्द ही निराकरण किया जाएगा, हालांकि उन्होंने कोई लास्ट डेट नहीं दी। 

सहायक प्राध्यापकों के साथ न्याय किया जाएगा


विधि-विधायी कार्य एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा आज म.प्र.लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित अभ्यर्थियों से मिलने धरना स्थल पर पहुँचे। श्री शर्मा ने उन्हें बताया कि चयनित सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के मामले का निराकरण जल्द किया जाएगा। इसके लिए उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी द्वारा कार्य-योजना तैयार कर ली गयी है। उन्होंने कहा कि माननीय न्यायालय में विचाराधीन मामले में चयनित सहायक प्राध्यापकों के साथ न्याय किया जाएगा। 

भोपाल में आज हुए प्रदर्शन में एक छोटा वर्ग 24-30 वर्ग के युवाओं का भी था, जो नवीन उत्साह के साथ प्रोफ़ेसर बनकर उच्च शिक्षा को फर्श से अर्श तक ले जाने को लालायित है। बहुत सी महिलाएं अपने छोटे बच्चों के साथ, तो कोई अपनी बूढ़ी दादी नानी के साथ आंदोलन में शामिल हुई। एक महिला ऐसी भी थी जो हाथों में सिरिंज लगाकर भी अपने हक की लङाई में शामिल हुई।