Loading...

JABALPUR NEWS : स्टूडेंट की फीस हड़पने वाले कोचिंग संचालक के खिलाफ 420 का प्रकरण दर्ज

जबलपुर। मदन महल थाना क्षेत्र स्थित करियर कोचिंग (Career coaching) द्वारा छात्रों से फीस लेने के बाद भी उनको नहीं पढ़ाए जाने के मामले में पुलिस ने कोचिंग संचालक के खिलाफ चार सौ बीसी का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में छात्रों ने मदन महल थाने के सामने प्रदर्शन कर हंगामा किया था। उन्होंने आरोपी संचालक को गिरफ्तार करने की माँग की थी। 

छात्रों ने एक दिन पहले ही एसपी को जन सुनवाई के दौरान शिकायत पत्र सौंपा था। पुलिस ने संचालक उमेश पटेल (Umesh Patel) को गिरफ्तार करने के बाद कोचिंग में छापा मारकर छात्रों से संबंधित फीस के दस्तावेज जब्त कर लिये हैं। इस मामले में मदन महल थाना प्रभारी संदीप अयाची ने जानकारी दी है कि छात्रों ने शिकायत दी थी कि उनसे कोचिंग के लिए 11-11 हजार रुपये जमा कराये गए थे। उसके बाद दो-तीन दिन का आश्वासन देते हुए पूरे एक माह गुजार दिये। संचालक उमेश पटेल से जब इस बावत शिकायत की गई, तो उनके द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया और उन्होंने मोबाइल भी बंद कर दिया। इस प्रकरण में कार्रवाई के बाद अब और भी छात्र जिनके साथ उमेश पटेल ने ठगी की थी उनके द्वारा भी शिकायतें आनी शुरू हो गई हैं।

छात्रों का कहना है कि वे पिछले एक माह से परेशान थे। वे रोज कोचिंग जाते लेकिन उनको वहां से पढ़ाई की वजाय भाषण देकर भगा दिया जाता था। कोचिंग संचालक का कहना था कि वह टीचर का इंतजाम कर रहा है, लेकिन टीचर का इंतजाम नहीं किया और पूरे एक माह तक छात्र परेशान होते रहे।