Loading...

जीवाजी यूनिवर्सिटी: कैंपस इंटरव्यू से पहले स्टूडेंट को ट्रेनिंग दी जाएगी | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी की ओर से कैंपस प्लेसमेंट के लिए स्टूडेंट्स को तैयार किया जाएगा। इसके लिए पहले अलग-अलग विभागों में स्टूडेंट्स की प्रायोरिटी का पता किया जाएगा। उसके बाद एक्सपर्ट यह बात जानेंगे कि उन्हें किस तरह की कंपनी और पोस्ट के हिसाब से ट्रेनिंग दी जाए। इसको लेकर अलग-अलग कैटेगरी में स्टूडेंट्स को बांटा जाएगा।

इसके लिए यूनिवर्सिटी की प्लेसमेंट सेल की ओर से स्टूडेंट्स का रूझान जाना जाएगा और उसके बाद उन्हें प्लेसमेंट के लिए तैयार किया जाएगा। इसके लिए तीन से चार चरणों में अलग-अलग ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए पहले चरण की वर्कशॉप 21 जून से आयोजित की जाएंगी। इसकी क्लास शाम 4 बजे से शुरू होंगी, जो शाम को 5 बजे तक चलेंगी। यह सभी क्लास यूनिवर्सिटी के सीआईएफ भवन में संचालित होंगी। 

पर्सनल इंटरव्यू का भी दिया जाएगा डेमो 

इस क्लास की खासियत यह होगी कि इसमें स्टूडेंट्स को रिज्यूम बनाने से लेकर पर्सनल इंटरव्यू की तैयारी किस प्रकार करनी है, इसके बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके लिए अलग-अलग फील्ड के एक्सपर्ट क्लास लेंगे। इस क्लास में रोजाना दो से तीन सेशन होंगे। इसमें वर्तमान मार्केट की जरूरतों के हिसाब से उनहें तैयार किया जाएगा। जिससे कैंपस प्लेसमेंट के दौरान चयनित होने वाले छात्र-छात्राओं का प्रतिशत पहले की तुलना में बढ़ सके। इसके अलावा कंपनियों में इंटर्नशिप की गाइडलाइन समझाई जाएंगी।