Loading...

अत्याधुनिक बनेगा हजीरे का हॉकर्स जोन: मंत्री प्रद्युम्न सिंह | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। हजीरा चौराहे के ठेले वालों को इंटक मैदान पर अत्याधुनिक हॉकर्स जोन में स्थान दिया जाएगा। ठेले वाले पूरे सम्मान के साथ अपना व्यवसाय कर सकेगें, ठेले वाले मेरे परिवार के सदस्य हैं। परिवार के लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दूंगा। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह बात इंटक मैदान के ऊपर हॉकर्स जोन को व्यवस्थित किए जाने के लिए किए जा रहे कार्य के शुभारंभ अवसर पर कहे। 

तोमर ने कहा कि सभी ठेले वालों को लाटरी के माध्यम से स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। ठेले वालों भविष्य की समस्या को देखते हुए यह हॉकर्स जोन बनाया जा रहा है। अब हॉकर्स जोन बन जाने के बाद आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। यहां आपको नगर निगम के द्वारा 35 लाख रुपए की लागत से बनने वाले होकर जोन में 144 टेले लग सकेगें साथ ही मैन गेट, होकर जोन में आने वाला रोड़, पीने के पानी, शौचालय, पार्किंग और प्रकाश की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। गंदे पानी की समस्या के लिए आपका सेवक पूरी इमांदारी से लगा है। आपके जिस क्षेत्र में सीवर या पानी की लाइन नहीं हैं आप मुझे लिख कर दें में वहां भी इन समस्याओं से निदान दिलाउंगा। 

तोमर ने कहा कि जब यह हॉकर्स जोन बन जाये तो नगर निगम के अधिकारी और ठेला यूनियन मिलकर नगर निगम द्वारा जो शुल्क लिया जाता है उसमे 1-2 रूपय बडाकर पैसा लिया जाये जो भी पैसा आये उसको माह के अंत में हॉकर्स जोन के विकास में लगाया जाये। हॉकर्स जोन बनने के बाद क्षेत्र में एक भी ठेला नहीं दिखेगा। साथ ही कहा कि सब्जी मंडी में सिर्फ सबजी बेची जाय। जल्द ही सबजी मंडी का चहुमुखी विकास होगा। सभी ठेले वालों का भोतिक सत्यापन कर ठेले लगाने वाले का ही रजिस्ट्रेशन होगा। ठेले वालों को लोटरी सिस्टम के माध्यम से जगह दी जायेगी। जिन ठेले वालों को राशन नहीं मिल रहा है उनका राशन सुनिश्चित कर उनको राशन दिलवायेगें।

कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष व पार्षद कृष्णराव दीक्षित, प्रदेश महामंत्री कांग्रेस अशोक शर्मा, पार्षद जगदीश पटेल, पूर्व पार्षद केशव माझी, अशोक प्रेमी, अपर आयुक्त नगर निगम नरोत्तम भार्गव, उपायुक्त नगर निगम देवेन्द्र चैहान, सीसीओ नगर निगम सुशील कटारे, सीएसपी रवि भदौरिया सहित जनप्रतिनिधि और क्षेत्र की जनता उपस्थित थी।