Loading...

FILE YOUR ELECTRICITY COMPLAINT ONLINE | बिजली संबंधी ऑनलाइन शिकायत यहां दर्ज करें

भोपाल। यदि बिजली कट हो जाए या कोई और परेशानी हो तो उसके लिए बिजली कंपनी (MPMKVVCL) का हेल्पलाइन नंबर (HELPLINE NUMBER) 1912 है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि हेल्पलाइन नंबर कनेक्ट नहीं हो पाता। ऐसी स्थिति में आप मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी भोपाल (MPMKVVCL BHOPAL) के वेब पोर्टल portal.mpcz.in पर जाकर ऑनलाइन शिकायत (ONLINE COMPLAINT ) दर्ज करा सकते हैं। 

ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने बताया कन्ज्यूमर फ्रेंडली पोर्टल में बिल भुगतान, शिकायत दर्ज करने के लिए 1912, ऑनलाइन सेवाएँ जैसे निम्न दाब एवं उच्च दाब के नये विद्युत कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन के साथ कंपनी की विभिन्न योजनाओं एवं नवीनतम सूचनाओं आदि की जानकारी दी गई है। उपभोक्ता इसमें केवल रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से भी अपना बिल देखकर जमा कर सकते हैं। कंपनी कार्य-क्षेत्र के सभी 16 जिलों के अधिकारियों के फोन नंबर भी दिए गए हैं। 

मानव संसाधन सहित अन्य विभाग जैसे वाणिज्य, वित्त, क्रय से संबंधित जानकारी भी दी गई है। वेबसाईट का यूजर इंटरफेस मोबाइल फ्रेंडली है। वेबसाइट पर एमआईएस देखने की व्यवस्था के साथ इसका रिस्पांस टाइम तेज है। इसमें मध्यप्रदेश की पॉंचों बिजली कंपनियों सहित ऊर्जा विभाग, म.प्र.शासन तथा म.प्र.विद्युत नियामक आयोग के लिंक भी मुख्य पृष्ठ पर दिए गए हैं।   इस वेबसाइट में दिव्यांगजन (जो बोल और सुन नहीं सकते) के लिए स्क्रीन रीडर व्यवस्था की गई है। 
बिजली संबंधी ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने के लिए यहां क्लिक करें