Loading...

EDUCATION PORTAL के कारण वेतन भुगतान में देरी होती है: कर्मचारी संघ

भोपाल। शिक्षा विभाग के एजुकेशन पोर्टल पर माह विलंब से खुलने के कारण वेतन बिल समय पर जनरेट नहीं हो पाते है, इस कारण पहली तारीख को वेतन भुगतान नहीं हो पाता है। मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने इस समस्या की ओर ध्यान दिलाते हुए अपील की है कि तकनीकी समस्या को तत्काल दूर कराया जाए। तकनीक सुविधाओं के लिए होनी चाहिए, परेशानियां पैदा करने वाली तकनीक बदल देनी चाहिए। 

मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष कन्हैयालाल लक्षकार ने कहा है कि मप्र सामान्य प्रशासन, वित्त विभाग व शिक्षा विभाग ने पहली तारीख को वेतन भुगतान के एकाधिक बार आदेश दे रखें है, लेकिन इनके पालन में तकनीकी बाधा के कारण शिक्षा पोर्टल पर माह नहीं खुलता है। इस कारण देयक समय पर जनरेट नहीं हो पाते है, तो स्वाभाविक है वेतन में विलंब होगा ही। मप्र तृतीय वर्ग शास कर्म संघ, श्रीमती जय श्री कियावत आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल से मांग करता है कि शिक्षा पोर्टल पर आ रही तकनीकी बाधा तत्काल दूर करवाये ताकि पूर्व में जारी आदेशों का ससम्मान पालन संभव होकर पहली तारीख को वेतन भुगतान का मार्ग प्रशस्त हो सके। 

चालू माह में आबंटन के अभाव में प्रदेश भर के लगभग 8,000 नवीन शिक्षक संवर्ग को पखवाडा पश्चात वेतन भुगतान हुआ था। निवेदन है कि इसकी पुनरावृत्ति नहीं होना चाहिए, इसके लिए तकनीकी व्यवस्था चाक चौबंद हो ताकि पूर्व प्रसारित आदेशों का पालन होकर सभी को पहली तारीख पर वेतन भुगतान सुनिश्चित हो सके।