Loading...

DAVV: कुलपति ने रिव्यू रिजल्ट के लिए डेडलाइन दी | INDORE NEWS

इंदौर। प्रवेश प्रक्रिया में विद्यार्थियों को कठिनाई न हो, इसके लिए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (Devi Ahilya University) ने रिव्यू रिजल्ट (result) को लेकर मूल्यांकन केंद्र क़ो डेडलाइन दे दी है। अब यूजी कोर्स के छठे सेमेस्टर के रिव्यू रिजल्ट 30 जून तक देना है। कुलपति डॉ. नरेंद्र धाकड़ (Vice Chancellor Dr. Narendra Dhakad) ने अधिकारियों की बैठक लेकर ये निर्देश दिए हैं, वहीं केंद्र ने रिव्यू के लिए मूल्यांकनकर्ताओं की टीम बना ली है। कारण यह है कि इसके बाद विश्वविद्यालय को विशेष एटीकेटी परीक्षा करानी है।   

यूजी कोर्स के छठे सेमेस्टर के रिजल्ट विश्वविद्यालय ने 25 मई तक घोषित कर दिए थे। इसमें बीए में 65, बीकॉम में 81 और बीएससी में 65.86 प्रतिशत रिजल्ट रहा। जून के पहले सप्ताह में कुलपति ने रिव्यू रिजल्ट के लिए 30 जून तक का समय दिया है। इन विद्यार्थियों को पीजी कोर्स में दाखिला लेना है। खासबात यह है कि 10 जून से यूजी और 15 जून से पीजी कोर्स में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। इसलिए रिव्यू रिजल्ट के लिए विश्वविद्यालय ने डेडलाइन रखी है। अधिकारियों के अनुसार रिव्यू के लिए प्रत्येक विषय की 15-15 शिक्षकों की टीम बनाई है, जो कॉपियां जांचेगी।

रिजल्ट को परीक्षा समिति से हरी-झंडी मिलते ही कम्प्यूटर सेंटर को 24 घंटे में विद्यार्थियों के नंबर वेबसाइट पर अपलोड करना है। कुलपति डॉ. धाकड़ ने बताया कि एकेडमी कैलेंडर के हिसाब से छठे सेमेस्टर के रिजल्ट समय से पहले घोषित किए हैं। यही व्यवस्था रिव्यू रिजल्ट में भी रहेगी।