Loading...

BU में EXAM टाइम बदलने की मांग | BEd तीसरे राउंड की लिस्ट जारी | MDS के कुछ छात्रों के एग्जाम कैंसिल | BHOPAL NEWS

भोपाल। उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) द्वारा बीएड (BEd) समेत NCTE से एप्रूव विभिन्न कोर्स के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग की जा रही है। तीसरे राउंड में शामिल उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी है। उधर, बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी को अभी तक बीएड और बीपीएड कोर्स की मान्यता नहीं मिल सकी है। इस बार इन विभागों में जीरो ईयर होने की संभावना जताई जा रही है। क्योंकि, तीन राउंड के बाद अब विभाग सिर्फ एक एडिशनल राउंड आयोजित कर सकता है। बीएड में कुल 52,550 सीटें हैं। पिछले दो राउंड में बीएड 21,416 उम्मीदवारों ने एडमिशन ले लिया है। अब तीसरे राउंड में भी लगभग 10 हजार और एडमिशन होने की उम्मीद है। मेरिट के आधार पर तीसरे चरण में सीट आवंटन 14 जून को किया जाएगा। 

भोपाल। एडमिशन एंड फी रेगुलेटरी कमेटी के अपीलीय प्राधिकार के फैसले के बाद मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने भोपाल के मानसरोवर डेंटल कॉलेज के चार और ऋषिराज कॉलेज डेंटल साइंस एंड रिसर्च सेंटर के दो छात्र समेत सात काॅलेजों के 24 छात्रों परीक्षा िनरस्त कर दी हैं। यह सभी छात्र एमडीएस कोर्स के हैं। इन छात्रों को सत्र 2016-17 में प्राइवेट कॉलेजों ने नियमों से हटकर एडमिशन दे दिए थे। यह ऐसे छात्र हैं जिन्होंने मप्र की यूनिवर्सिटी से बीडीएस नहीं किया था और इसके बाद भी इन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया से हटकर एडमिशन दिया था।

भोपाल। बीयू के यूटीडी में संचालित पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स की परीक्षा के समय को लेकर छात्रों ने आपत्ति दर्ज कराई है। 10 और 11 जून से शुरू होने वाली परीक्षा का समय सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक तय किया गया था। छात्रों का कहना था कि गर्मी बढ़ रही हैं। ऐसे में इस समय को बदला जाए। इसके चलते विवि प्रशासन ने परीक्षा का समय सुबह 7:30 से 10:30 तक करने का आश्वासन दिया है। छात्रों को पिछले दिनों जारी किए गए टाइम टेबल की तारीखों में संशोधन करने का भी आश्वासन दिया गया है।