BARWANI NEWS: खनिज निरीक्षक शांतिलाला निनामा सस्पेंड

बड़वानी। कलेक्टर श्री अमित तोमर ने खनिज शाखा बड़वानी के खनिज निरीक्षक श्री शांतिलाला निनामा (MINING INSPECTOR) को सौंपे गये दायित्वों के निर्वहन मं घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन काल में श्री निनामा का मुख्यालय उपखण्ड कार्यालय सेंधवा नियत किया गया है। 

कलेक्टर/एसपी ने सरदार सरोवर की डूब से प्रभावित इलाकों का दौरा किया

बड़वानी कलेक्टर श्री अमित तोमर एवं पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार ने संयुक्त रूप से सरदार सरोवर की डूब से प्रभावित ग्राम पेण्ड्रा, नंदगॉव, जागरंवा, बिजासन का दौरा किया। इस दौरान इन्होने जहॉ एनव्हीडीए के पदाधिकारियो से डूब संबंधित जानकारी प्राप्त की वही ग्रामीणों से भी चर्चाकर उन्हें बताया कि इस बार नर्मदा नदी का वाटर लेवल अभी से 119 मीटर के लगभग है। जिसके कारण उपरी कछार में वर्षा होने के साथ ही हमारे यहॉ पर भी वाटर लेवल तेजी से बढ़ने की संभावना है। अतः वे नर्मदा नदी में जैसे ही वाटर लेवल बढ़े, इस क्षेत्र को छोड़कर सुरक्षित क्षेत्र में चले जाये। जिससे कोई हानि न होने पाये। इस निरीक्षण के दौरान एसडीएम बड़वानी श्री अभयसिंह ओहरिया, एनव्हीडीए के कार्यपालन यंत्री श्री एसएस चौगड़, पुर्नवास अधिकारी सुश्री जानकी यादव भी उपस्थित थे। 

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने एनव्हीडीए के अधिकारियो से जाना की कौन सा गॉव किस वाटर लेवल पर डूब में है। इस दौरान उन्होने पैदल चलकर भी गॉव का दौराकर देखा कि डूब प्रभावित ग्रामो के घरों, झोपडियो पर डूब लेवल अंकित है या नही। इस दौरान ग्रामीणो ने भी अधिकारियों को बताया कि पिछले वर्ष भी वे इस क्षेत्र को छोड़कर पुर्नवास स्थल पर बनाये गये अपने आवासों में चले गये थे। अतः वे इस बार भी ऐसा ही करेंगे।