YOUTUBE के सामने एयरटेल ने Wynk Tube लांच किया | ENTERTAINMENT NEWS

Advertisement

YOUTUBE के सामने एयरटेल ने Wynk Tube लांच किया | ENTERTAINMENT NEWS

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी एयरटेल (Airtel) ने अपने 40 लाख ग्राहकों के लिए YOUTUBE का विकल्प पेश किया है। इसी बहाने एयरटेल ने YOUTUBE के बाजार पर कब्जा करने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया। बता दें कि विंक (Wynk) म्यूजिक ऐप पहले से ही संचालित है। एयरटेल ने इसी फैमिली को आगे बढ़ाते हुए विंक ट्यूब (Wynk Tube) वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप लॉन्च किया है। 

एयरटेल की ओर से बताया गया है कि इस ऐप में यूजर्स को भोजपुरी, कन्नड़, तमिल, तेलूगू, मराठी, पंजाबी सहित 12 प्रमुख भारतीय भाषाओं में ऑडियो-वीडियो कंटेट मिलेगा। इस ऐप को फिलहाल केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही लॉन्च किया गया है। बात करें इसके फीचर्स की, तो यह लोकप्रिय वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब (Youtube) की तरह ही है। यह भी आपको ऑडियो और वीडियो अपने प्लेटफॉर्म पर ऑफर करता है।

एयरटेल विंक (Airtel Wynk) म्यूजिक ऐप एयरटेल यूजर्स के लिए फ्री है। इस ऐप के जरिये यूजर्स अनलिमिटेड सॉन्ग स्ट्रीम और डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, नॉन एयरटेल यूजर्स को इस ऐप के लिए 30 दिन का फ्री ट्रायल मिलेगा और उसके बाद 99 रुपये प्रति महीने की दर से चार्ज किया जाएगा।

फिलहाल, एयरटेल विंक ट्यूब (Airtel Wynk Tube) पर यूजर्स को तीन भाषाओं- हिंदी, पंजाबी और भोजपुरी में सॉन्ग और वीडियो मिलेंगे. ऐप में यूजर डिस्प्ले लैंग्वेज हिंदी या अंग्रेजी में से कोई सेट कर सकते हैं। इस ऐप पर यूजर्स को रेकमेंडेड प्ले लिस्ट, सॉन्ग और आर्टिस्ट के ऑडियो और वीडियो मिलेंगे। ऐप के नीचे की तरफ यूजर्स को ट्रेंडिंग सेक्शन और माय म्यूजिक मिलेगा। इस ऐप के जरिये यूजर्स के डिवाइस में इंस्टॉल किया हुआ म्यूजिक भी सिंक किया जा सकेगा।

इसके साथ ही, यूजर्स अपने प्ले-लिस्ट को क्यूरेट भी कर सकते हैं जो हर सप्ताह यूजर्स के ज्यादा सुने गए सॉन्ग के साथ बदलता रहता है। इस ऐप में यूजर्स एक टैप करके ऑडियो से वीडियो में स्विच कर सकते हैं। ऐसा फीचर यूट्यूब में भी मिलता है। यही नहीं, यह ऐप पिक्चर इन पिक्चर (PIP) और वॉइस सर्च (Voice Search) को भी सपोर्ट करता है। इस ऐप की साइज 5.9 एमबी है, ऐसे में बेसिक स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी इसे इस्तेमाल करना आसान है।