कम्प्यूटर बाबा WiFi बेकार, खर्चा दिग्विजय सिंह के माथे, बाबा पर FIR के आसार | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजनीति में पिछले एक साल से धूनी रमा रहे कम्प्यूटर बाबा का WiFi बेकार हो गया है। वो दिग्विजय सिंह के कल्याण के लिए हठयोग कर रहे थे, उन्हे पता ही नहीं चला कि उनके पीठ पर चुनाव आयोग का 'डंडायोग' चलने वाला है। कम्प्यूटर बाबा के रोड शो और अनुष्ठान का फायदा हुआ या नहीं यह तो 23 मई को ही पता चलेगा परंतु फिलहाल उनके हठयोग का खर्चा दिग्विजय सिंह के खाते में दर्ज कर दिया गया और कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज होने के आसार हैं। बता दें कि बाबा पिछले 24 घंटे से फरार हैं। 

इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने कंप्यूटर बाबा के हठयोग मामले में नोटिस भी जारी किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कंप्यूटर बाबा को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। माना जा रहा है कि इस मामले में बाबा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो सकती है। भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा ने हजारों साधुओं के साथ मिलकर हठयोग करना शुरू किया था। इस हठयोग में साधु-संतों द्वारा रोजाना पूजा-पाठ और कांग्रेस की जीत के लिए प्रार्थना की जा रही थी। इसी कड़ी में मंगलवार को कंप्यूटर बाबा ने धूनी रमाई और बाद में बुधवार को एक रोड शो भी निकाला।

बीजेपी ने की थी चुनाव आयोग से शिकायत

दिग्विजय सिंह के समर्थन में धूनी रमाने वाले कंप्यूटर बाबा की शिकायत बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से कर दी थी। इसके बाद कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीजेपी की शिकायत पर कंप्यूटर बाबा के खिलाफ हठयोग मामले की जांच शुरू कर दी। इसी बीच खबर आई कि कंप्यूटर बाबा अचानक भोपाल से गायब हो गए हैं। इसे चुनाव आयोग की जांच से जोड़कर देखा गया।