Loading...

TCS के कारण कर्मचारियों को सेलेरी स्लिप तक नहीं मिल पा रही | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। प्रदेश के वित्‍त विभाग ने कर्मचारियों के वेतन भत्‍ते आदि के लिए एकीकृत वित्‍तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली का सहारा लिया है। टाटा कंसलटेंसी सर्विस द्वारा इस उददेश्‍य से संचालित साफ्टवेयर में कई खामिया हैं। जिसके चलते कर्मचारी जगत को परेशानियों का सामना करना पड रहा है और समय पर वेतनपर्ची नही मिल पा रही है। प्रतिमाह मिलने वाली वेतन विवरण संबंधी वेतन पर्ची के माध्‍यम से अधिकारियों ओर कर्मचारियों को जानकारी प्राप्त होती है कि उन्‍हें क्‍या वेतन एवं भत्‍ते प्राप्‍त हुए है तथा उनके वेतन से क्‍या कटोत्रा हुआ है।

अधिकारियों कर्मचारियों को वेतन पर्ची निकालने के लिये MOZILLA FIREFOX BROWSER पर IFMS APP DOWNLOAD कर यूजर आई डी एवं पासवर्ड डाल कर लागइन करना होता है । यह ऐप्‍लीकेशन MOZILLA FIREFOX BROWSER के संस्‍करण V47 पर ही कार्य करती है। इस ऐप्‍लीकेशन को अनिवार्य रूप से प्रतिदिन एक बार खोलना होता है यदि नही खोला जायें तो पास वर्ड एक्‍सपायर हो जाता है और कर्मचारि‍यों को फिर नया पासवर्ड जनरेट करना पडता है जिसमें बहुत समय लगता है। साथ ही उक्‍त ऐप्‍लीकेशन पर कार्य करते समय बार -2 यूजर इज आलरेडी लोगड इन आता है और ऐप्‍लीकेशन कार्य करना बंद कर देती है।

मध्‍यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्‍मीनारायण शर्मा ने कहा कि समय पर वेतन पर्ची न मिलने से कर्मचारियों में नारजगी है। संघ ने प्रमुख सचिव वित्‍त को ज्ञापन प्रेषित कर व्‍यवस्‍था को दुरस्‍त करने की मांग की है ताकि समय पर कर्मचारियो को वेतन पर्ची मिल सकें।