RTE एडमिशन प्रक्रिया में लॉटरी तथा BU में बीई 8th सेमेस्टर की परीक्षा तारीख घोषित | BHOPAL NEWS

भोपाल। शिक्षा का अधिकार अधिनियम (Public education center) (RTE) के तहत 12 जून को लॉटरी (Lottery) खुलेगी। इसके लिए अभिभावकों काे 29 मई तक ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करना है। 30 मई तक अभिभावकों को अपने आसपास के जन शिक्षा केंद्र में जाकर दस्तावेजों का सत्यापन करवाना है। 

25 जून तक स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हा़े जाएगी। हालांकि इसी दौरान अभिभावकों को आवेदन की त्रुटि को भी सुधारने के लिए समय दिया जाएगा। 12 जून को पोर्टल पर दर्ज हुए बच्चों में से रेंडम पद्धति से ऑनलाइन लॉटरी द्वारा सीटों के आवंटन की व चयनित आवेदकों को SMS द्वारा सूचना दी जाएगी। 13 जून से 25 जून तक निजी स्कूलों के आवंटन के बाद स्कूलों में प्रवेश दिया जाना है। 13 से 30 जून तक पात्र पाए गए बच्चों का स्कूलों में प्रवेश व निजी स्कूलों द्वारा प्रवेशित बच्चों की पोर्टल पर रिपोर्टिंग और उनका सत्यापन किया जाएगा। 

भोपाल। BU ने UIT व UTD में संचालित विभिन्न काेर्स की परीक्षा के टाइम टेबल जारी किए हैं। इसके तहत BE कोर्स के आठवें सेमेस्टर की परीक्षा 10 जून से शुरू होगी। इसके अलावा एमपीएड सेकंड सेमेस्टर का टाइम टेबल भी घोषित कर दिया है। वहीं रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन में संचालित बीएससी बीएड, बीएबीएड कोर्स के आठवें सेमेस्टर, बीएड के चौथे सेमेस्टर और एमएड के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का टाइम टेबल घोषित कर दिया है। इनकी परीक्षा 3 जून से शुरू होगी। विषयवार टाइम टेबल पोर्टल www.bubhopal.ac.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !