REWA: हर घंटे 1 हजार से ज्यादा लोगों की नौकरियां छूट रहीं हैं: राहुल गांधी | MP NEWS

Advertisement

REWA: हर घंटे 1 हजार से ज्यादा लोगों की नौकरियां छूट रहीं हैं: राहुल गांधी | MP NEWS


रीवा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को रीवा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण 24 घंटे में 27 हजार युवाओं की नौकरी जा रही है। 45 सालों में इस वक्त देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।

उन्होंने कहा- 'पहले मोदीजी ने कहा कि प्रधानमंत्री बना दो, मैं चौकीदार बन कर दिखाऊंगा। वह अडानी-अंबानी, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी के चौकीदार बन गए। इसका मतलब हुआ चौकीदार चोर बन गया। हजारों करोड़ रुपए इन अमीरों के जेब में डाल दिया। अब चुनाव आयोग कहता है चौकीदार शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे। लेकिन, मैं जहां भी जाता हूं और चौकीदार कहता हूं तो जनता बोलती है चोर-चोर।'

"हम न्याय योजना लाएंगे, जिसकी आमदनी 12 हजार से कम है, उसके एकाउंट में 72 हजार रुपए साल में भेजेंगे। वह पैसा उस दिन तक जाएगा, जब तक उसकी आमदनी 12 हजार रुपए नहीं हो जाती। मोदी ने 5 साल अन्याय की सरकार चलाई, हम न्याय की सरकार चलाएंगे।" 

"न्याय योजना के तहत जब लाखों करोड़ रुपए लोगों के एकाउंट में जाएंगे। वह माल खरीदना शुरू करेंगे। इससे छोटे दुकानदारों की फैक्ट्रियां चालू हो जाएंगी, माल बनेगा। फिर वह युवाओं को वापस बुलाकर रोजगार देने लगेंगे। इस तरह से न्याय योजना से देश की अर्थव्यवस्था को स्टार्ट मिलेगा। मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था से डीजल निकाल लिया था।"  

पंचायतों में 10 लाख युवाओं को रोजगार मिल सकता है। मोदी सरकार ने नहीं दिया, कांग्रेस सरकार 10 मिनट में देगी। देश में 24 लाख पद खाली पड़े हैं, हम इन पदों को भरेंगे।

छत्तीसगढ़ में हमने जमीन आदिवासियों को वापस की 
मोदी सरकार ने आपकी जमीन छीनकर उद्यमियों को दिया। छत्तीसगढ़ में टाटा से जमीन लेकर आदिवासियों को वापस की गई, क्योंकि इसमें शर्तें थीं कि अगर पांच साल उद्योग नहीं लगा तो आदिवासियों की जमीन वापस की जाएगी।  

मारना काटना कांग्रेस की मानसिकता नहीं 
राहुल से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "मोदी जी का भाषण सुना होगा आपने। वह मारने और काटने की बात कर रहे हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मारने और काटने की मानसिकता कांग्रेस की नहीं है, ये मानसिकता आपकी है। हम तो चाहते हैं कि आपको घर भेजें। पांच साल आपने लोगों को खूब ठगा है। अब आपके आखिरी दिन आ रहे हैं, याद रखिए, ये चुनाव भविष्य का चुनाव है।

रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी के सामने भाजपा ने जर्नादन मिश्रा को मैदान में उतारा है। जर्नादन वर्तमान विधायक भी हैं। वहीं सिद्धार्थ की पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनीतिक रही है। यहां से इनके पिता सुंदरलाल तिवारी भी सांसद रहे हैं। वहीं सतना में भाजपा के वर्तमान सांसद गणेश सिंह के सामने राजाराम त्रिपाठी को मैदान में उतारा है।