Loading...

भाजपा प्रत्याशी नंदकुमार सिंह की बेटी प्रतिक्षा सिंह की सुरक्षा एजेन्सी का ठेका निरस्त | MP NEWS

खण्डवा। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित खण्डवा में भाजपा प्रत्याशी नंदकुमार सिंह चौहान की बेटी प्रतीक्षा सिंह की सुरक्षा एजेन्सी का ठेका मुख्य कार्यपालन अधिकारी एन.यू. सिद्धकी द्वारा तत्काल प्रभाव से निरस्त कर समाप्त कर दिया गया है। इसके तहत बैंक में सुरक्षा गार्ड, वाहन चालक और गनमेन की सेवायें ली जा रही थी। 

कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा के 51 कार्यकर्ताओं के नाम से फर्जी रूप से हर माह लाखों रूपये की धनराशि हड़पी जा रही थी। प्रदेश की अन्य सहकारी बैंकों और शासकीय, अशासकीय उपक्रमों में भी श्री चौहान की बेटी की सुरक्षा एजेन्सी के ठेके निरस्त किये जाने की कार्यवाही जारी है। यूदित सिक्यूरिटी सर्विसेस से बैंक में सुरक्षा कार्य हेतु संविदा आधार पर गनमैन, सुरक्षा गार्ड एवं वाहन चालकों की सेवायें उपलब्ध कराने हेतु कार्य आवंटन आदेश किया जाकर अनुबंधन निष्पादित किया गया था। इसमें हुई अनियमितताओं को लेकर लगातार शिकायतें की जा रही थी। इसको लेकर बैंक के सीईओ श्री सिद्धकी ने जॉच के बाद इस एजेन्सी की सेवायें तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दी है। 

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने मीडिया को बताया कि भाजपा प्रत्याशी की बेटी प्रतिक्षा सिंह परिहार की यूदित सिक्यूरिटी सर्विसेस के नाम से सुरक्षा एजेन्सी को अनुबंधित किया गया था। प्रतिमाह बैंक को पारिश्रमिक भुगतान हेतु प्रस्तुत बिलों में एजेन्सी का नाम यूदित सिक्यूरिटी सर्विसेस प्रा. लि. दर्शाते हुए बिलों का भुगतान किया जा रहा था। साथ ही भविष्य निधि कार्यालय में भी संस्था का पंजीयन यूदित सिक्यूरिटी सर्विसेस प्रा. लि. के नाम से पंजीकृत है। अनुबंध की शर्तों का पालन नहीं करने पर सेवायें समाप्त की गई है। 

Directors of YUDIT SECURITY SERVICES PRIVATE LIMITED
07650233 KRANTISINGH ARUNSINGH PARIHAR Director 25 November 2016
07975931 RAVINDRA JAIN Director 30 October 2017