कांग्रेस ने शिवराज सिंह के भाई का कर्जमाफी आवेदन जारी कर दिया: किसान कर्ज माफी विवाद | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में किसान कर्ज माफी अब कमलनाथ और शिवराज सिंह के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। कल कांग्रेस ने दावा किया था कि शिवराज सिंह के भाई का कर्ज माफ किया गया है। आज शिवराज सिंह ने दावा किया कि उनके भाई ने तो आवेदन ही नहीं किया था। अब कांग्रेस ने शिवराज के भाई का आवेदन जारी कर दिया। 

मंत्री सचिन यादव ने दस्तावेज जारी किए थे 

कमलनाथ सरकार के मंत्री सचिन यादव ने दस्तावेज जारी करते हुए दावा किया है कि भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाई एवं चाचा के बेटे जो किसान हैं, का भी कर्ज माफ हुआ है। जय किसान ऋण माफी योजना के तहत बनी लिस्ट में दोनों का नाम है। मंत्री यादव ने उस लिस्ट की पेज भी जारी किया है जिसमें नाम दर्ज है। सचिन यादव ने यह खुलासा करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाई रोहित सिंह चौहान और चाचा के बेटे निरंजन सिंह का भी क़र्ज़ "जय किसान ऋण माफी योजना" में माफ़ हुआ, शिवराज जी को जब अपने परिवार की ही कर्ज़ माफी का पता नही है और प्रदेश के किसानों की बात कर रहे है, शिवराज जी अब तो झूठ फैलाना बंद कीजिए।

मेरे भाई ने आवेदन ही नहीं किया था: शिवराज सिंह

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने परिवार के सदस्यों के कर्ज माफ होने के दावे को खारिज कर दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ किसान कर्जमाफी मामले में अभी भी गुमराह कर रहे हैं। राहुल सूची दिखा रहे थे कि मेरे भाई रोहित चौहान का कर्जा माफ हुआ है। मैंने हकीकत जाननी चाही तो पता चला कि मेरे भाई ने कर्जमाफी का आवेदन ही नहीं किया था। शिवराज ने कर्जमाफी की सूची दिखाते हुए कहा कि इसमें मेरे भाई रोहित के नाम के आगे लिखा है- आयकरदाता। अगले कॉलम में लिखा है कि कर्जमाफी के लिए कोई आवेदन नहीं किया। कमलनाथ बताएं कि उन्होंने कैसे कर्जमाफ कर दिया?