सीवर लाइन की मजबूती चेक करने नाले में उतरे चीफ इंजीनियर, हथौड़े से परखी मजबूती | JABALPUR NEWS

Advertisement

सीवर लाइन की मजबूती चेक करने नाले में उतरे चीफ इंजीनियर, हथौड़े से परखी मजबूती | JABALPUR NEWS

जबलपुर। नगरीय विकास और आवास विभाग के प्रमुख अभियंता (Chief Engineer) प्रभाकांत कटारे (Prabhakant Katare) ने शुक्रवार को शहर पहुंचकर अमृत योजना (Amrit Yojna) के तहत शहर में चल रहे सीवर लाइन, टंकी निर्माण सहित अन्य निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। प्रमुख अभियंता ने रांझी मानेगांव में योजना के तहत बिछाई जा रही सीवर लाइन के नाले में उतर कर हथौड़ा से ठोककर सीवर लाइन की मजबूती भी परखी।    

सीवर के धीमी रफ्तार पर जताई नाराजगी

प्रमुख अभियंता ने अधारताल, विजयनगर सहित नगर निगम सीमा में चल रहे सीवर लाइन के कामों का जायजा लिया और निर्माण की गुणवत्ता की जानकारी ली। सीवर लाइन परियोजना के धीमे कार्य पर नाराजगी भी जाहिर की। क्योंकि इतने सालों बाद भी सीवर का काम पूरा नहीं हो पाया हैं। प्रमुख अभियंता ने उच्च स्तरीय पानी टंकियों के निर्माण सहित अन्य शेष निर्माण कार्यों को भी तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

कार्यालय पहुंचकर दस्तावेज देखें

निरीक्षण के बाद प्रमुख अभियंता नगर निगम कार्यालय पहुंचे और यहां परियोजना से जुड़े दस्तावेजों का अवलोकन किया। अमृत योजना के तहत संचालित परियोजना के तहत स्वीकृत कार्यों को तय समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर आयुक्त गजेन्द्र सिंह नागेश, कार्यपालन यंत्री अजय शर्मा, पुरूषोत्तम तिवारी, एसेज कम्पनी के हेड संजीव शर्मा मौजूद रहे। प्रमुख अभियंता ने मदन महल स्थित भातखंडे संगीत महाविद्यालय से नौदरा ब्रिज तक स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनाए जा रहे नॉन मोटराईज्ड ट्रेक (एनएमटी) को देखा और निर्माण कार्य की सराहना की।