Loading...

HOTEL BABA PALACE में भीषण आग लगी, लोग खिड़की से कूदकर भागे | INDORE NEWS

इंदौर। शहर के जेल रोड चौराहे के पास स्थित होटल बाबा पैलेस (Hotel Baba Palace) में शुक्रवार सुबह भीषण आग (major fire) लग गई। आग लगने के बाद होटल में ठहरे लोग खिड़की से निकलर अपनी जान बचाकर भागे। सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।   

बताया जा रहा है कि होटल के नीचे एक कपड़े की दुकानें हैं, इसमें में से एक दुकान में आग लगी थी। आग की लपटें होटले की पहली मंजिल तक पहुंच गई थीं। होटल में ठहरे लोग घबराकर खिड़की से निकल पास बनी पुरानी इमारत में किसी तरह पहुंचे। इस घटना के साथ ही साथ इंदौर शहर के दूसरी जगह भी आग लगने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पोलोग्राउंड स्थित बिजली ग्रिड में आग लगने से गुरुवार रात मध्य शहर के 50 हजार से ज्यादा घर अंधेरे में डूब गए। पोलोग्राउंड स्थित मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मुख्यालय स्थित 132 केवी चंबल ग्रिड में रात करीब साढ़े नौ बजे आग लग गई। सूत्रों के मुताबिक लोड बढ़ने और गर्मी के कारण ट्रांसफार्म से लगी केबल में आग लग गई। 

बाद में ट्रांसफार्मर के ऑइल ने भी आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने पूरी ग्रिड को चपेट में ले लिया। देर रात तक यह आइल जलता रहा। आग लगने के साथ ही मध्य क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति रुक गई। इसके कारण जीपीएच जोन, राजमोहल्ला, सदर बाजार व राजवाड़ा क्षेत्र सहित शहर के आधे हिस्से में अंधेरा रहा