Loading...

PUBG में हारने से हार्टअटैक आया, 16 साल के बच्चे की मौत | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के नीमच में एक 16 साल के बच्चे फुरकान कुरैशी की मौत हो गई। डॉक्टर का कहना है कि वो कार्डियक अरेस्ट का शिकार हुआ है। उसकी बहन का कहना है कि फुरकान की मौत उसकी आखों के सामने हुई है। वो PUBG खेल रहा था। मरने से पहले वो उत्तेजित होकर कह रहा था 'अयान तूने मुझे मरवा दिया। मैं हार गया।'बहन ने यह भी बताया कि वो पिछले 6 घंटे से लगातार PUBG खेल रहा था। 

मुस्तफा हुसैन की रिपोर्ट के अनुसार फुरकान कुरैशी 16 साल का था और नसीराबाद के केंद्रीय विद्यालय में 12वीं का छात्र था। वो अपने परिवार के साथ नीमच एक सगाई के कार्यक्रम में आया था। फुरकान का परिवार भी पहले नीमच में रहता था। फुरकान बहुत एक्टिव बच्चा था। उसकी मौत से घर में खुशियों का मौहाल मातम में बदल गया।

फुरकान 25 मई को रात 2 बजे तक PUBG खेलता रहा, फिर 26 की सुबह वह उठा, खाना खाया और लगातार 6 बजे तक पब्जी खेलता रहा और गेम में जब उसका कैरेक्टर मरा तो उसकी भी मौत हो गई। फुरकान की मौत उसकी छोटी बहन फिज़ा के सामने ही हुई। फिज़ा ने रोते हुए बताया कि पब्जी खेलने से उसके भाई की मौत हुई है। वो मरने से पहले जोर जोर से चिल्ला रहा था कि, अयान तूने मुझे मरवा दिया। मैं हार गया, अब तेरे साथ नहीं खेलूंगा।

वहीं इस मामले में नीमच के हृदय रोग चिकित्सक डॉ अशोक जैन का कहना है कि गेम खेलते खेलते बच्चे अपने आपको उस से कनेक्ट कर लेते है और अत्यधिक एक्साइटमेंट में अक्सर कार्डियक अरेस्ट का शिकार हो जाते हैं। डॉ जैन ने अपील कि है कि बच्चों को ऐसे गेम से दूर रखना चाहिए।