Loading...

प्रॉपर्टी डीलर संजीव फरार, ग्राहक से धोखाधड़ी का आरोप | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। बुक सेलर की पत्नी से मकान का सौदा कर प्रॉपर्टी डीलर (Property dealer) व दलाल (Broker) ने 27 लाख रुपए ठग लिए। वारदात महाराजपुरा थाना क्षेत्र के ग्लोरी विला स्कूल (Glory Villa School) के पास की है। जब नियत समय पर प्रॉपर्टी डीलर ने रजिस्ट्री नहीं की तो पीडि़ता को शंका हुई और पड़ताल की तो पता चला कि मकान तो बैंक में गिरवीं रखा हुआ है। जब पीडि़ता प्रॉपर्टी डीलर के पास पहुंची तो पता चला कि वह फरार हो गया है और उसकी ही तरह कई लोगों को चूना लगा गया है। ठगी का पता चलते ही पीडि़ता थाने पहुंची और मामले की शिकायत की। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। 

महाराजपुरा थाना पुलिस ने बताया कि मुरार थाना क्षेत्र के सदर बाजार निवासी गौतम राय (Gautam Rai) पेशे से बुक सेलर है और उनका खुद का शांति प्रकाशन (shanti publication) है। वर्ष 2018 में उन्होंने दलाल नंद किशोर शर्मा से मकान के सौदा कराने की बात की थी। जिसके कुछ दिन बाद नंद किशोर (Nandakishore) ने उन्हें संजीव शर्मा (Sanjeev Sharma) से मिलवाया। संजीव ने खुद को प्रॉपर्टी डीलर बताया और ग्लौर विला स्कूल के पास एक मकान दिखाया। मकान पसंद आने के बाद उन्होंने अनुबंध किया और अनुबंध में 27 लाख 21 हजार रुपए दिए। जब रजिस्ट्री कराने का समय आया तो उन्होंने संपर्क किया तो वह आजकल की कह कर टरकाने लगा। 

शंका होने पर जांच की तो पता चला कि जिस मकान का उन्होंने अनुबंध किया है वह तो बैंक में गिरवीं रखा हुआ है। इसका पता चलते ही वे प्रॉपर्टी डीलर के घर पहुंचे, तो पता चला कि वह फरार हो गए हैं। साथ ही पता चला कि उनके साथ ही वह कई लोगों को चूना लगा गये हैं। इसका पता चलते ही वे थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।