Advertisement

लड़की को एक साल तक कुत्ते के घर में बांधकर रखा, रेप किया, फिर भी सजा माफ कर दी | CRIME NEWS



नई दिल्ली। एक शख्स ने लड़की को करीब एक साल तक कुत्ते के पिंजरे में रखा और उससे जबरन संबंध बनाता था लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद उसे जेल नहीं जाना होगा। इस फैसले के बाद यौन हमले और इससे जुड़ी न्याय प्रक्रिया पर एक बार फिर से बहस शुरू हो गई है।

ये मामला अमेरिकी राज्य जॉर्जिया का है। 33 साल के आरोपी को 10 साल की सजा तो सुनाई गई, लेकिन उसे जेल नहीं जाना होगा। 2017 में एफबीआई एजेंट्स ने उसे गिरफ्तार किया था।जब लड़की को छुड़ाया गया तो वह खाना न मिलने से कुपोषण का सामना कर रही थी। आरोपी मिशेल विसोलोव्स्की ने बच्चों के खिलाफ अपराध को लेकर अपना जुर्म भी कोर्ट में स्वीकार कर लिया था।

आरोपी को 10 साल की सजा दी गई, लेकिन 8 महीने डिटेंशन सेंटर में रहने की वजह से उसे क्रेडिट प्वाइंट दे दिए गए। इसलिए उसे अब जेल नहीं जाना होगा। उसकी बाकी सजा प्रोबेशन के तौर पर पूरी होगी। हालांकि, उसका नाम सेक्स ऑफेंडर लिस्ट में आजीवन के लिए जुड़ जाएगा।

आरोपी लड़की से तब मिला था जब वह 15 साल की थी। लड़की नाखुश थी और आरोपी ने उसे 16 साल के होने पर अपने साथ रहने के लिए कन्विंस कर लिया था। जॉर्जिया में 16 साल में सहमति से सेक्स करना कानूनन वैध है।

कोर्ट में प्रॉसेक्यूटर ने बताया था कि लड़की और आरोपी शुरुआत में बीडीएसएम और बिना सहमति के सेक्स के लिए राजी हो गए थे लेकिन बाद में आरोपी ने सीमाएं पार कर दीं।