CM KAMAL NATH के बेटे का कॉलेज ध्वस्त किया जाएगा, यूपी सरकार की कार्रवाई | NATIONAL NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ का गाजियाबाद स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी का भवन अवैध निर्माण पाया गया है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इसका भूमि आवंटन रद्द कर दिया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा लगभग 10,841 वर्ग मीटर की जमीन का आवंटन रद्द कर दिया गया है। अब कैंपस में किए गए निर्माण को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

बता दें कि पार्षद राजेन्द्र त्यागी ने कॉलेज के मालिकों पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था। त्यागी के अनुसार यह भूमि राज्य के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की थी और उनके पास यह साबित करने के लिए दस्तावेजी सबूत थे कि इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी ने इसे धोखाधड़ी से हड़प लिया। त्यागी की शिकायत पर, उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाइक ने मामले की सीबीआई जांच शुरू करने के लिए योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था।

बता दें कि आईएमटी की स्थापना 1970 के दशक में कमलनाथ के पिता महेंद्र नाथ ने की थी। वर्तमान में, संस्थान देश के निजी बिजनेस संस्थानों में उच्च स्थान रखता है। इस इंस्टीट्यूट के प्रेसिडेंट कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ (BAKUL NATH) हैं। इससे पहले खुद कमलनाथ भी इसके डायरेक्टर रह चुके हैं।