Loading...

CM HELPLINE और पुख्ता बनाएं, जनता की समस्याएं दूर करें: सीएम कमलनाथ

भोपाल। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में दिल्ली जाने के बजाए सीएम कमलनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री अपना काम शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि आम आदमी की समस्याओं का समाधान तत्परता और संतुष्टि के साथ सुनिश्चित करना, सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस काम को निष्ठा के साथ समय-सीमा में करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रोत्साहित करें और लापरवाही बरतने वालों को दंडित किया जाए। श्री नाथ आज मंत्रालय में 'सी.एम. हेल्पलाइन' की समीक्षा कर रहे थे। 

उन्होंने सी.एम. हेल्पलाइन की मौजूदा व्यवस्था को और अधिक पुख्ता और तत्पर बनाने को कहा। इस मौके पर लोक सेवा प्रबंधन मंत्री श्री बाला बच्चन उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि कल्याणकारी सरकार के लिए यह जरूरी है कि नागरिकों की समस्याओं के समाधान के प्रति तंत्र में तत्परता, जवाबदेही और संवेदनशीलता का भाव हो। उन्होंने कहा कि पूरे शासन-प्रशासन की व्यवस्था नागरिकों के बेहतर और सम्मानित जीवन के लिए है। इसलिए हमें अपने इस दायित्व का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी और कर्त्तव्य भावना के साथ करना चाहिए।

प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अशोक वर्णवाल ने सी.एम. हेल्पलाइन का प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने बताया कि व्यवस्था को और अधिक जनोन्मुखी बनाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। बैठक में मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री अनुराग जैन और संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।