Loading...

CHHINDWARA में एक भी व्यक्ति बेरोजगार नहीं है: जनसंपर्क मंत्री का दावा | MP NEWS

भोपाल। जनसंपर्क और विधि मंत्री पीसी शर्मा ने एक अजीबोगरीब दावा किया है। शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले छिंदवाड़ा में एक भी व्यक्ति बेरोजगार नहीं है। पीएचडी चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री व नेपाली दूतावास द्वारा गुरुवार को आयोजित इंडिया-नेपाल व्यापार सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने यह दावा किया। 

जब पीसी शर्मा से पूछा गया कि क्या यह दावा हकीकत से कितना दूर है तो उन्होंने कहा कि, मैं सौ प्रतिशत सही कह रहा हूं। रोजगार के मामले में छिंदवाड़ा एक तरफ है और पूरा भारत एक तरफ है। मैं सिर्फ नौकरी की बात नहीं कर रहा, छिंदवाड़ा के युवा खुद का व्यवसाय शुरू करने में भी आगे हैं। यही छिंदवाड़ा मॉडल पूरे प्रदेश में लागू करने की तैयारी कर रहे हैं। 

मंत्री ने सभी के रोजगार में लगे होने का दावा जरूर किया, पर कोई आंकड़े नहीं बताए। न ही यह बताया कि छिंदवाड़ा मॉडल क्या है। इससे पहले भारत-नेपाल के बीच व्यापार की संभावना को लेकर उन्होंने कहा कि नेपाल की संस्कृति भारत से मिलती है। वहां भी लोग हिंदी समझते और बोलते हैं। भोपाली व नेपाली में भी अच्छा सामंजस्य है। नेपाली समाज के लोग काम के प्रति वफादार होते हैं।