Loading...

कांग्रेस नेता से रिश्वत मांगने वाला पटवारी रामविलास गिरफ्तार | BHOPAL NEWS

भोपाल। लोकायुक्त पुलिस (LOKAYUKTA POLICE) ने दावा किया है कि उसने भोपाल कलेक्टर कार्यालय के नजदीक तहसील हुजूर कार्यालय में शाम साढ़े चार बजे एक छापामार कार्रवाई करते हुए पटवारी रामविलास वर्मा (PATWARI RAJ VILAS VERMA TEHSIL HUZUR, BHOPAL) को गिरफ्तार किया है। पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (Prevention of Corruption Act) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोप है कि पटवारी ने कांग्रेस नेता मुनव्वर कौसर (CONGRESS LEADER MUNAVVAR KOSAR) से रिश्वत की मांग की थी। 

बैरसिया इलाके के ग्राम दुपाड़िया में कांग्रेस नेता मुनव्वर कौसर का पेट्रोल पंप है। पेट्रोल पंप 1250 वर्ग मीटर में है, लेकिन उनके नाम पर डायवर्सन छह एकड़ जमीन का हो गया था। उसमें सुधार करने के लिए पेट्रोल पंप के मैनेजर नफीस खान ने आवेदन दिया था। इसमें सुधार करने के बदले में पटवारी रामविलास वर्मा ने पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। दोनों के बीच तीन हजार रुपए में सौदा तय हुआ था। उसके बाद नफीस ने मामले की शिकायत एसपी लोकायुक्त भोपाल से की थी। पटवारी ने नफीस को रकम लेकर हुजूर तहसील के दफ्तर बुलाया था। नफीस ने जैसे ही तीन हजार रुपए पटवारी को दिए वैसे ही पहले से जाल बिछाए तैयार लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। 

पटवारी को नफीस ने जब तीन हजार रुपए दिए, तो पटवारी ने लेकर गिने और फिर बैग में रख लिए। काले रंग का बैग वे पहले से लिए हुए थे। उसमें बहुत सारे दस्तावेज भी रखे हुए थे। पुलिस ने बैग और उसके दस्तावेज भी जब्त कर लिए हैं।