Loading...

JEE ADVANCED के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी के कारण छात्र परेशान | BHOPAL NEWS

भोपाल। जेईई एडवांस के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं, लेकिन परीक्षा केंद्र के पते को लेकर असमंजस बना हुआ है। दरअसल, जेईई एडवांस को आयोजित कराने वाली एजेंसी यानि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) रुड़की ने जो एडमिट कार्ड जारी किए हैं उनमें सेंटर के दो पते दर्शाए गए हैं। इसके चलते कई उम्मीदवारों और उनके अभिभावक परेशान हो रहे हैं। 

एडमिट कार्ड में दो पते होने पर यह समझ नहीं आ रहा है कि उन्हें किस सेंटर पर परीक्षा देने जाना है। एक ही पते में रायसेन रोड के साथ रातीबड़ मेन रोड भी लिखा है। इनके बीच की दूरी भी लगभग 26 किमी है। इसलिए एक सेंटर से दूसरे सेंटर पर जाकर पता करना भी मुश्किल है। जेईई एडवांस का आयोजन 27 मई को होना है। उम्मीदवार व उनके अभिभावकों ने सोमवार को एडमिट कार्ड डाउनलाेड किए तो यह गड़बड़ी सामने आई। उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत आईआईटी रुड़की (IIT Roorkee) में ईमेल के माध्यम से की। वहां के हेल्पलाइन पर भी संपर्क करने की कोशिश करते रहे, लेकिन बात नहीं हो पाई। 27 को पहला पेपर सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरा पेपर दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगा।

अभिभावक आरएस शर्मा का कहना है कि मेरा बेटा जेईई एडवांस में शामिल हो रहा है। जो एडमिट कार्ड डाउनलोड किया है उसमें एग्जामिनेशन सेंटर के एड्रेस को लेकर असमंजस की स्थित है। इसको लेकर परीक्षा एजेंसी को ईमेल कर दिया है। क्योंकि, परीक्षा में दिन भी कम बचे हैं। हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क नहीं हो पा रहा है।