Loading...    
   


BHOPAL जल संकट: भड़की भीड़ ने कमिश्नर दत्ता से धकियाया, गनमैन को पीट | MP NEWS

भोपाल। जल संकट का समाधान मांग रही भीड़ के सवालों का जब नगर निगम कमिश्नर बी विजय दत्ता (B VIJAY DATTA (IAS) COMMISSIONER NAGAR NIGAM BHOPAL) ने जवाब नहीं दिया तो भीड़ गुस्सा हो गई और भीड़ में से किसी एक ने निगम कमिश्नर को धक्का दे दिया। इस पर कमिश्नर के गनमैन ने रिवाल्वर निकाल ली, तो भीड़ भड़क गई। भीड़ ने गनमैन को पटककर पीटा। इसके अलावा कांग्रेस नेता मुकेश पंथी ने लाइब्रेरी पर पार्षद के कब्जे को लेकर कमिश्नर का घेराव किया। पुलिस ने पंथी और उसके साथियों के खिलाफ माला दर्ज किया है।

कमिश्नर के आने से पहले ही भीड़ जमा थी

नगर निगम कमिश्नर बी विजय दत्ता मंगलवार को समीक्षा के लिए चांदबड़ स्थित जोन 10 के कार्यालय पहुंचे। उनके आने से पहले ही कांग्रेस नेता मुकेश पंथी समर्थकों के साथ वाचनालय के पास इकट्ठा हुए। दत्ता के आते ही पंथी ने उन्हें वाचनालय दिखाने की कोशिश की लेकिन वे दफ्तर में चले गए। पंथी और उनके साथ आई भीड़ ने दफ्तर में घुसने की कोशिश की। थोड़ी देर में कमिश्नर बाहर निकले और भीड़ ने उन्हें घेर लिया और गाली-गलौच शुरू हो गई। पंथी ने कहा कि आप भाजपा के महापौर के इशारे पर काम कर रहे हो। नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह का नाम लेकर पंथी ने कहा कि अब हमारा मंत्री आ गया है। वाचनालय बंद रहता है और इसकी चाबी भी निगम के कर्मचारियों के पास रहने की बजाय एक दुकान पर रहती है।

जलसंकट पर जवाब नहीं दिया तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई

इस बीच कुछ लोगों ने पानी की समस्या को लेकर हल्ला मचा दिया। भीड़ में से एक व्यक्ति बोला कि हमारे दस साल पुराने नल कनेक्शन काट दिए गए और यहां चार बोरिंग पर अवैध कब्जे हैं। धक्का-मुक्की होने और मामला शांत न होता देख दत्ता अपनी गाड़ी में बैठ कर रवाना होने लगे तो लोगों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया।

कमिश्नर के गनमैन ने रिवाॅल्वर दिखाई तो भीड़ भड़क गई

कमिश्नर के गनमैन ने रिवाॅल्वर दिखाने की कोशिश की। तो पंथी व उनके साथ मौजूद अन्य लोग भड़क गए। पंथी ने गनमैन को चेतावनी देते हुए कहा ‘गोली मार, मेरा नेता आ रहा है। भीड़ ने गनमैन को घेरकर उसे पीट दिया। बमुश्किल कमिश्नर वहां से निकल पाए।

सार्वजनिक नल कनेक्शन काट दिए 

25-30 साल पहले इस क्षेत्र में कुछ सार्वजनिक नल कनेक्शन लगाए गए थे। स्थानीय लोग उनसे पानी भरते थे, कुछ लोगों ने इन पर कब्जे भी कर लिए थे लेकिन धीरे- धीरे करके निगम ने ज्यादातर कनेक्शन काट दिए। खास तौर से जोन कार्यालय के पास मस्जिद कॉलोनी के नाम से पहचान रखने वाली एक चाॅल में पानी की दिक्कत है।

पार्षद मनोज चौबे ने लाइब्रेरी को अपना दफ्तर बना लिया है

वार्ड के इस वाचनालय में स्थानीय भाजपा पार्षद मनोज चौबे का कार्यालय है। सुबह के समय चौबे यहां बैठते हैं। इसके बाद इसकी चाबी एक स्थानीय दुकानदार के पास रहती है। वाचनालय व्यवस्थापक उसी से चाबी लेकर वाचनालय खोलता है। बताया जाता है कि मंगलवार को चुनाव से संबंधित ट्रेनिंग पर जाने के कारण वाचनालय नहीं खुला। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here