Advertisement

SBI CREDIT CARD: 4 साल तक बिना ब्याज का LOAN, रिवार्ड और कैशबैक भी | BUSINESS NEWS



यदि महीने के अंत तक आपका पैसा खत्म हो जाता है। आपको घर खर्च के लिए लोगों से पैसे उधार लेने पड़ते हैं या फिर कई बार ऐसा होता कि महीने के अंत में कोई अच्छा सा आफर दिखाई देता है परंतु जब खाली होती है इसलिए फायदा नहीं उठा पाते तो ऐसी तमाम समस्याओं के समाधान के लिए SBI CREDIT CARD (UNNATI) पेश किया गया है। आने वाले 4 साल तक यह आपको बिना ब्याज का लोन देता रहेगा और दूसरे बैंकों के CREDIT CARD की तरह इसका कोई वार्षिक शुल्क भी नहीं लगेगा। 

पहला फायदा 499 रुपए सालाना की बचत

यह SBI Card Unnati के नाम से जाना जाता है. यह न सिर्फ फ्री है, बल्कि इसमें ढेरों अच्छे ऑफर और बेनिफिट भी मौजूद हैं। भारतीय स्टेट बैंक की वेबसाइट के मुताबिक अगर आप इस क्रेडिट कार्ड को लेते हैं तो आपको शुरू के चार साल तक 499 रुपये सालाना शुल्क भुगतान नहीं करना होगा। यानी यह शुरू के चार साल तक फ्री रहेगा। सामान्य तौर पर क्रेडिट कार्ड पर लगने वाला सालाना शुल्क वार्षिक रखरखाव के रूप में लिया जाता है। एसबीआई कार्ड उन्नति के फ्री होने का मतलब है आपको ज्वाइनिंग फी और सालाना फी नहीं देना है।

उपयोग किया तो रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा

एसबीआई कार्ड उन्नति का इस्तेमाल करने पर बैंक आपको रिवॉर्ड प्वाइंट देगा। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, इस क्रेडिट कार्ड से प्रति 100 रुपये खर्च करने पर आपको एक रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा। आप इस रिवॉर्ड प्वाइंट का इस्तेमाल रिवॉर्ड्स कैटलॉग से गिफ्ट के बदले कर सकते हैं। यहां आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि जब आप कैश एडवांस, बैलेंस ट्रांसफर, एनकैश, फ्लेक्सीपे और फ्यूल ट्रांजेक्शन करेंगे तो आपको रिवॉर्ड प्वॉइंट नहीं मिलेंगे।

कैशबैक भी मिलेगा

आपको बता दें कि SBI Card Unnati से अगर आप एक साल में 50000 रुपये या उससे अधिक खर्च करते हैं तो आपको 500 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। यह सभी सदस्यता वर्ष में लागू होगा। इसके अलावा आपको इस कार्ड से 500 रुपये से लेकर 3000 रुपये के बीच फ्यूल खरीदने के लिए ट्रांजेक्शन करते हैं तो आपको फ्यूल सरचार्ज में एक प्रतिशत की राहत भी मिलेगी।