शिवराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग में 7वीं शिकायत | MP NEWS

Advertisement

शिवराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग में 7वीं शिकायत | MP NEWS

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने आज 7वीं शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस का आरोप है कि शिवराज सिंह निरंतर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। आचार संहिता का मखौल उड़ा रहे हैं। वह लगातार विवादास्पद बयान दे रहे हैं। कांग्रेस ने उनके विवादास्पद बयानों पर आज चुनाव आयोग को उनके खिलाफ सातवीं शिकायत दर्ज कर उन्हें तत्काल प्रचार-प्रसार से बैन करने की मांग की है। 

दिग्विजय सिंह ने साध्वी पर रावण व कंस से ज्यादा अत्याचार किए

शिवराज सिंह चौहान ने कल भोपाल में भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के समर्थन में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए भोपाल के कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को लेकर कहा कि ‘‘मैंने उनका नाम ले लिया है, अब मुझे नहाना पड़ेगा“ साथ ही उन्होंने इस अवसर पर यह भी कहा कि ‘‘साध्वी पर दिग्विजय सिंह जी ने षडयंत्र कर इतने अत्याचार किये। जितने रावण व कंस ने भी नहीं किये होंगे'

कांग्रेस का कहना है कि उनके उक्त दोनों बयान अशोभनीय, अमर्यादित, झूठे, निजी, व्यक्तिगत व आपत्तिजनक है। साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी की छवि खराब करने वाले है। चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान निजी व व्यक्तिगत आरोप लगाना, झूठे, अशोभनीय, अमर्यादित, प्रमाण रहित आरोप लगाना आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। शिवराज सिंह चैहान के इन विवादास्पद, झूठे आरोपों पर उन्हें तत्काल प्रचार-प्रसार से बैन किया जाए।