Loading...

नवोदय विद्यालय: छात्रा को 6 दिन में 168 थप्पड़ पड़वाने शिक्षक को जेल | MP NEWS

झाबुआ। थांदला स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (JAWAHAR NAVODAYA VIDYALAYA THANDLA) में एक शिक्षक ने होमवर्क ना कर पाने के कारण कक्षा 6 की छात्रा को ऐसी सजा दी कि कोर्ट ने भी इसे क्रूरतम माना और शिक्षक को जेल भेज दिया। आरोप है कि शिक्षक ने आदेशित किया कि क्लास की 14 छात्राएं प्रतिदिन 2-2 चांटे मारेंगी। इस तरह पीड़ित छात्रा को प्रतिदिन 28 चांटे मारे गए। यह सिलसिला तब तक चला जब तक उसका होमवर्क पूरा नहीं कर लिया। 

कक्षा छठी की छात्रा जनवरी 2018 में 1 से 10 तारीख तक स्कूल नहीं गई। पिता के मुताबिक इस दौरान उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं था और उसके मेडिकल पर्ची वगैरह भी है। जब छात्रा 11 तारीख को स्कूल गई तो उसका होमवर्क पूरा नहीं था। इस पर शिक्षक मनोज वर्मा (TEACHER MANOJ VERMA) ने कक्षा की अन्य 14 छात्राओं से हर दिन उसे दो-दो थप्पड़ लगवाए। 16 तारीख तक छात्रा को हर दिन 28-28 थप्पड़ लगवाए गए।

जब एक सप्ताह बाद छात्रा घर गई तो वो काफी तनाव और डिप्रेशन में थी। बार-बार पूछने पर उसने स्कूल में घटी घटना के बारे में बताया। 22 तारीख को स्कूल में शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। फिर 25 जनवरी को थाने में शिकायती आवेदन दिया। प्रारंभिक जांच के बाद शिक्षक मनोज वर्मा को निलंबित कर आलीराजपुर में अटैच कर दिया गया था।

इसके बाद शिक्षक के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया। बीते सोमवार को शिक्षक ने थाने में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद शिक्षक को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। यह जानकारी थांदला में एडीपीओ और मीडिया सेल प्रभारी वर्षा जैन ने बताया कि जज जय पाटीदार ने शिक्षक की जमानत अर्जी को खारिज करते हुए जेल भेजने का आदेश दिया है। छात्रा के पिता शिव प्रताप सिंह ने शिक्षक मनोज वर्मा के खिलाफ शिकायत की थी। जांच में शिक्षक दोषी पाया गया। इसके बाद थांदला पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया।