Loading...

40 मिनट में 4 बार पानी पिया, मोदी-मोदी के कारण मोदी को भाषण रोकना पड़ा | NARENDRA MODI @ GWALIOR

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के मेला मैदान में में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाल आमसभा को सेबोधित किया। उन्होंने कुल 40 मिनट भाषण दिया जिसमें 4 बार पानी पिया। ग्वालियर की गर्मी और सामने से आ रही धूप ने मंच पर लगे 4 ताकतवर एसी को भी फेल कर दिया था। सभा के दौरान पब्लिक ने 100 से ज्यादा बार मोदी-मोदी के नारे लगाए। हालात यह बने कि पीएम मोदी को भाषण रोककर नारे सुनना पड़े। 

पीएम मोदी ने भाषण के अलावा क्या क्या किया

सभा मंच पर मोदी 6 बजकर 8 मिनट पर आए। 6.16 बजे उन्होंने बोलना शुरू किया। उन्होंने राम-राम और जै माई की, का जयकारा लगाया। पूरे भाषण में छह बार बहनो-भाईयो शब्द का उपयोग किया तो चार बार राहुल गांधी का नाम लिए बिना नामदार कहकर उन पर निशाना साधा। उन्होंने ग्वालियर और चंबल की धरती को वीर माताओं और सपूतों की जमीन बताया तो अटलजी, राजमाता विजयाराजे और कुशाभाऊ ठाकरे का स्मरण किया। 

इतना प्यार मत दीजिए नहीं तो मुझे ग्वालियर में ही रहना पड़ेगा 

सभा के दौरान मोदी ने जब कहा कि जनता की जिद है- आएगा तो मोदी ही तो उपस्थित लोगों ने 100 से ज्यादा बार मोदी-मोदी के नारे लगाए। एक मौका ऐसा भी आया जब लोग, मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे तो पीएम मोदी ने कुछ देर भाषण रोक दिया, फिर बोले- भाइयो-बहनो तुम लोग क्या करोगे, इतना प्यार मत दीजिए नहीं तो मुझे ग्वालियर में ही रहना पड़ेगा। 

मंच पर ये रहे मौजूद: 

ग्वालियर के प्रत्याशी विवेक शेजवलकर, मुरैना के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर और भिंड की संध्या राय मौजूद थीं। राज्यसभा सदस्य प्रभात झा, प्रदेश चुनाव प्रभारी स्वतंत्रदेव सिंह, पूर्वमंत्री नरोत्तम मिश्रा, यशोधरा राजे सिंधिया, माया सिंह, जयभान सिंह पवैया, रुस्तम सिंह, नारायण सिंह कुशवाह, डॉ. भागीरथ प्रसाद, भारत सिंह कुशवाह, लाल सिंह आर्य, अरविंद भदौरिया, पारस जैन आदि मंच पर मौजूद रहे। जबकि मुरैना के मौजूदा सांसद अनूप मिश्रा शामिल नहीं हुए।