Loading...

प्रज्ञा सिंह ठाकुर: चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगाया, 3 दिन तक चुप रहने के आदेश

भोपाल। चुनाव आयोग ने भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने 3 दिन तक के लिए प्रतिबंध लगाया है। चुनाव आयोग ने प्रज्ञा सिंह के उस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है जिसमें उन्होंने कहा था कि 'बावरी ढांचा गिराने पर उन्हे गर्व है।'

क्या कहा था प्रज्ञा सिंह ने

साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि वह न सिर्फ बाबरी मस्जिद के ऊपर चढ़ी थीं, बल्कि उसे गिराने में भी मदद की थी। उन्होंने कहा, 'मैंने ढांचे पर चढ़कर उसे तोड़ा था। मुझे गर्व है कि ईश्वर ने मुझे अवसर दिया और शक्ति दी और मैंने यह काम कर दिया। अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे।' साध्वी प्रज्ञा के इस बयान का चुनाव आयोग ने तुरंत संज्ञान लेते हुए उन्हें चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी किया था। इस पर साध्वी ने यह भी कहा था कि वो किसी नोटिस से नहीं डरतीं। 

न्यूज ऐजेंसी ANI से जारी जानकारी के अनुसार EC bars BJP Bhopal candidate Pragya Singh Thakur from campaigning for three days starting 6 am tomorrow. Thakur's remark that she is proud of Babri Masjid's demolition was found violative of the Model Code of Conduct.