7वां वेतनमान: मप्र के 4.5 लाख कर्मचारियों के लिए गुडन्यूज | MP EMPLOYEE NEWS

Advertisement

7वां वेतनमान: मप्र के 4.5 लाख कर्मचारियों के लिए गुडन्यूज | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने लगभग साढ़े चार लाख अधिकारियों-कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एरियर की दूसरी और तीसरी किस्त देने के आदेश जारी कर दिया है। दूसरी किस्त मई में ही खाते में जमा कराई जाएगी। वहीं तीसरी किस्त एक मई 2020 में मिलेगी।

इस पर लगभग 14 सौ करोड़ रुपए का वित्तीय भार खजाने पर आएगा। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को एरियर की 50 फीसदी राशि नकद मिलेगी। प्रदेश में कर्मचारियों को एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान दिया गया है। जनवरी 2016 से अगस्त 2018 तक 18 माह का एरियर तीन किस्तों में दिया जाना है।

वित्त विभाग ने बुधवार को सातवें वेतनमान के एरियर की किस्त के भुगतान को लेकर आदेश जारी कर दिए। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि एरियर की पहली किस्त कर्मचारियों को दी जा चुकी है। दूसरी किस्त इसी माह दे दी जाएगी।

प्रथम और द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों का एरियर सामान्य भविष्य निधि खाते में जमा कराई जाएगी। वहीं, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 50 फीसदी एरियर नकद और बाकी का भुगतान सामान्य भविष्य निधि या विभागीय भविष्य निधि खाते में जमा कराया जाएगा। राष्ट्रीय पेंशन योजना के अभिदाता सदस्यों को एरियर का भुगतान नकद किया जाएगा।