Loading...

गेहूँ उपार्जन की लास्ट डेट 24 है, कलेक्टर ने 23 को नीलामी बंद कर दी | KHARGONE MP NEWS

खरगोन रबी विपणन वर्ष 2019-20 में निर्धारित किए गए गेहूँ उपार्जन केन्द्रों में समर्थन मूल्य पर गेहूँ के उपार्जन का कार्य 24 मई की सायं 5 बजे तक किया जाएगा लेकिन कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने 23 मई को मंडी बंद का ऐलान कर दिया है क्योंकि मतगणना कार्य के लिए प्रशासन को मंडी परिसर की जरूरत थी। सवाल यह है कि किसानों के साथ अन्याय क्यों किया गया। यदि 23 मई को मतगणना के कारण उपार्जन नहीं किया जाएगा तो फिर यहां उपार्जन की लास्ट डेट 24 के बजाए 25 कर देना चाहिए। 

कलेक्टर कार्यालय की ओर से बताया गया है कि लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत गुरूवार को स्थानीय महाविद्यालय में होनी वाली मतगणना स्थल पर जाने के लिए कृषि उपज मंडी से प्रवेश होगा। मतगणना में शामिल होने वाले सभी के लिए मंडी की ओर से ही प्रवेश होगा। सभी तरह के वाहनों की पार्किंग भी मंडी में ही सुनिश्चित की गई। है। मंडी परिसर में ही छोटे बड़े वाहन पार्क किए जाएंगे।

जानकारी दी गई है कि लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत गुरूवार को होने वाली मतगणना के दिन अनाज मंडी में नीलामी कार्य बंद रहेगा। मंडी सचिव श्री रामवीर किरार ने बताया कि मतगणना के दिन अनाज मंडी में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था होने एवं मतगणना पीजी कॉलेज में होने से परिवहन व्यवस्था के चलते अनाज नीलामी कार्य बंद रहेगा। मंडी सचिव श्री किरार ने किसानों से अनुरोध किया है कि अवकाश के दिन कोई भी उपज विक्रय के लिए न लाएं।