Loading...

भोपाल के Gammon India Shrishti CBD का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड: RERA

जबलपुर। मध्यप्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) ने सम्प्रवर्तक दीपमाला इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. गेमन हाउस, मुम्बई (DEEPMALA INFRASTRUCTURE PRIVATE LIMITED GAMMON HOUSE MUMBAI) के भोपाल के सी.बी.डी. प्रोजेक्ट सृष्टि सी.बी.डी. (PROJECT SHRISHTI CBD) का पंजीयन तत्काल प्रभाव से निलंबित (REGISTRATION SUSPEND) करने का निर्णय लिया है। सम्प्रवर्तक केवल निर्माण एवं विकास कार्य ही कर सकेंगे। प्राधिकरण द्वारा यह निर्णय सम्प्रवर्तक को कई बार सूचना देने के बाद भी प्रोजेक्ट की नियमित समीक्षा के लिये उपस्थित न होना तथा त्रैमासिक प्रतिवेदन प्रस्तुत न करने के कारण लिया गया है।

प्रोजेक्ट की निलंबन अवधि के दौरान परियोजना में नई बुकिंग के लिये राशि प्राप्त करना और नवीन विज्ञापन जारी करना प्रतिबंधित रहेगा। परियोजना अपूर्ण होने के कारण बिना रेरा की पूर्व अनुमति प्रोजेक्ट में संपत्ति के विक्रय के निष्पादन पर भी रोक लगाई गई है। प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य प्रतिबंधित नहीं होंगे। सम्प्रवर्तक निर्माण एवं विकास कार्य कर सकेंगे और ऐसा करना जरूरी भी होगा।

रेरा प्राधिकरण द्वारा प्रोजेक्ट की नियमित समीक्षा के लिये सम्प्रवर्तक को प्रतिनिधि के साथ उपस्थित होने के लिये कई बार सूचना-पत्र जारी किये गए किन्तु सम्प्रवर्तक की ओर से काई जिम्मेदार व्यक्ति उपस्थित नहीं हुआ। प्राधिकरण द्वारा प्रोजेक्ट में ऑन-लाईन उपलब्ध त्रैमासिक प्रतिवेदन की समीक्षा में यह पाया गया कि पिछले त्रैमासिक प्रतिवेदन प्रस्तुत नहीं किये गये। रेरा की सूचनाओं और निर्देशों की अवेहलना की वजह से यह कठोर कार्यवाही की गयी है।