जबलपुर की निहारिका चौकसे ने मिसेज एशिया यूनिवर्स 2019 का खिताब जीता | JABALPUR NEWS

जबलपुर। शहर की बहू निहारिका चौकसे (NIHARIKA CHAUKSE ने अपनी खूबसूरती और प्रेसेंस ऑफ माइंड के बलबूते मिसेज एशिया यूनिवर्स 2019 (Mrs. Asia Universe 2019) का खिताब जीत कर शहर को गौरवांवित किया है। ये उनके समर्पण का ही परिणाम है कि वे पहले ही प्रयास से सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगी हैं। वे आम गृहणी हैं, लेकिन सादगी और संस्कृति से इन्होंने शहर का न केवल नाम पूरे देश में रोशन किया, बल्कि उन महिलाओं व युवतियों के लिए भी प्रेरणा बन गई हैं। जो कहती हैं कि शादी के बाद खुद के लिए वक्त निकालना मुश्किल है। प्रेस वार्ता के दौरान निहारिका ने अपने अब तक के सफर से जुड़े अनुभवों को साझा किया। इस अवसर पर मिसेज सुरिंदर गुजराल भी मौजूद रहीं। ये मिसेज प्लस 35-47 वर्ष की कैटेगरी के ब्यूटी प्रेजेंट की ब्रांड एम्बेस्डर हैं। 

निहारिका चौकसे गोंदिया की रहने वाली हैं। 2018 में इनकी शादी शहर में रवि चौकसे के साथ हुई। मॉडलिंग का शौक शादी के पहले से ही था, आत्मविश्वास की कमी के चलते पूरा नहीं कर पाई। शादी के बाद जब पति को बताया को उनका सपोर्ट मिला, वजन घटाने कहा फिर आगे बढ़ने के लिए रोजाना प्रेरित करते रहे। जिसके चलते इस प्रतियोगिका में हिस्सा लिया और इसमें मिसेज ब्यूटी विथ ब्रेन टाइटल जीता। फरवरी 2019 में शहर में आयोजित मिसेस कौर एंड सिंह में हिस्सा लिया। इसमें फर्स्ट रनरअप का खिताब जीता। फेसबुक पर जब मिसेज इंडिया कॉम्पीटिशन का एड देखा। इसमें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। दिल्ली जाने में असमर्थ होने पर मिसेज इंडिया यूनिवर्स प्रा.लि.कंपनी के सीईओ नरेश मदान ने ऑनलाइन वीडियो ऑडिशन लिया। दो स्टेट महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से इकलौता नाम शामिल किया गया।

देशभर की हजार महिलाओं के बीच बनाया स्थान - मिसेज इंडिया कॉम्पीटिशन में लगभग हजार से अधिक महिलाओं ने भागीदारी की। इसमें 100 महिलाएं फाइनल के लिए सिलेक्ट की गईं। अंत में फाइनल लिस्ट में 30 महिलाएं ही बचीं। 26 मई को पाम ग्रीन एंड रिसोर्ट में फाइनल हुआ। इसमें जज बिग बॉस फेम अर्शी खान, भाभी जी घर पर हैं फेम सोमा टंडन व अन्य कलाकार शामिल रहे। निर्णायकों ने 30 महिलाओं से अलग-अलग सवाल पूछे इसमें निहारिका चौकसे द्वारा हर सवाल का सही जवाब दिया गया। संस्कृति से लेकर भारतीय परिधानों व गृहणियों के जीवन पर जो जवाब दिए, वे निर्णायकों के साथ वहां मौजूद लोगों को पसंद आए।

इसके अलावा बोलचाल के आधार पर वे सबसे बड़ी दावेदार हुईं। अंत में इन्हें टाइटल मिसेज एशिया यूनिवर्स 2019 का खिताब दिया गया। इस खिताब का श्रेय निहारिका अपने पति रवि चौकसे को देती हैं। दिल्ली से आए हुए मिसेज यूनिवर्स के सीईओ नरेश मदान ने बताया कि निहारिका की हाजिर जवाबी और उनकी प्रतिभा को देखते हुए हमारे आने वाले अंतर राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता मिसेज यूनिवर्स के लिए निहारिका चौकसे को मिसेज एशिया यूनिवर्स टाइटल के साथ चयनित किया गया है।