Advertisement

विदेशी महिला ने ऑटो रिक्शा ड्राइवर को 1.6 करोड़ का बंगला गिफ्ट कर दिया | ADVANTAGE OF HELPING



बेंगलुरु। कहते हैं कि भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है और जिसके पास छप्पर ना हो, उसे तो ऐसा देता है कि आयकर विभाग भी सन्न रह जाए। जी हां, यहां बात हो रही है एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर की जो 1.6 करोड़ के घर में रहता है। आयकर विभाग को जैसे ही पता चला तो उसने छापा मार दिया। इस छापे के बाद यह प्रमाणित हुआ कि ऑटो रिक्शा ड्राइवर को यह घर एक अमेरिकन महिला ने गिफ्ट किया है। ड्राइवर का नाम नल्लूराली सुब्रमणि (Nalluralli Subramani) एवं अमेरिक महिला का नाम लारा इविसन बताया गया है। 

ऑटो ड्राइवर के मुताबिक, ये घर अमेरिकी महिला ने उसे गिफ्ट में दिया है। NewsMinute की खबर के मुताबिक, 72 वर्षीय लारा इविसन 2006 में बेंगलुरु आई थी। वो वहां 2010 तक रुकी। 4 साल तक सुब्रमणि ने महिला की मदद की। वो उन्हें घर लेने आता और छोड़ने जाता था। उसी दौरान लारा को पता चला कि सुब्रमणि काफी गरीब है और उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है। जिसके बाद उसने मदद करने का वादा किया।

लारा ने आईटी डिपार्टमेंट को बताया कि उसने न सिर्फ गिफ्ट के तौर पर घर दिया है, बल्कि बच्चों की पढ़ाई के लिए भी पैसे दिए हैं। सुब्रमणि ने बताया- 'अमेरिकी महिला ने मेरी मदद की है। वो जब भी बेंगलुरु आती हैं तो इसी घर में परिवार के साथ रुकती हैं। सुब्रमणि ने पुरानी बातें बताते हुए कहा- 'उनको बारिश के दिनों में कैब या रिक्शा नहीं मिलता था। मैंने उस दिन उनको घर छोड़ा था। अगले दिन भी मैने उनकी मदद की थी। जब भी उनको ट्रांसपोर्टेशन की जरूरत होती तो वो मुझे कॉल करती थीं। जिसके बाद हम दोस्त बन गए और मैंने अपने परिवार के बारे में बताया तो उन्होंने मुझे घर दे दिया और पैसे दे दिए।' आईटी डिपार्टमेंट सारी जांच करने के बाद भी हैरान है। वो ड्राइवर और उसके परिवार पर नजर बनाए रखा है।