Loading...

12वीं टॉपर्स को मैं स्कूटी देने वाला था, ये साइकिल भी छीन लेंगे: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

खंडवा/रतलाम/झाबुआ। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के सारे वादे झूठे साबित हुए हैं। इन्होंने किसानों, युवाओं, गरीबों, महिलाओं से झूठे वादे करके वोट ले लिए और प्रदेश में सरकार बनाकर बैठ गए लेकिन अब किए गए वादों को पूरा नहीं कर रहे हैं। इन्होंने मेरे भांजे-भांजियों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि मैं तो इस बार 12वीं पास बेटे-बेटियों को स्कूटी देने वाला था, लेकिन ये मुख्यमंत्री कमलनाथ तो उनसे साइकिल भी छीन लेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे हैं कि हमने किसानों का कर्जा माफ कर दिया है। हम कह रहे हैं कि नहीं किया है। जब मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछते हैं कि क्या हुआ तेरा वादा तो वे कहते हैं कि भूल गया सब कुछ, याद नहीं अब कुछ। मुख्यमंत्री कभी किसानों के बीच नहीं जाते हैं। उन्हें किसानों की परेशानियां कैसे पता चलेंगी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने गुरुवार को खंडवा, रतलाम-झाबुआ, धार और इंदौर लोकसभा क्षेत्रों में आयोजित सभाओं में कही। उन्होंने बिजोरी, आभापुर में पार्टी प्रत्याशी श्री नंदकुमार सिंह चौहान,  राणापुर, थांदला में पार्टी प्रत्याशी श्री गुमान सिंह डामोर और मानपुर में पार्टी प्रत्याशी श्री छतरसिंह दरबार के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित किया।

जनता के दिलों से कैसे रवाना करोगे

पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राहुल गांधी, दिग्विजयसिंह, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित सारे कांग्रेसी कह रहे हैं कि हमने पहले मामा को प्रदेश से रवाना कर दिया है और अब नाना को रवाना करेंगे। लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि मामा और नाना जनता के दिलों में राज करते हैं, जनता के दिलों से कैसे रवाना करोगे। श्री चौहान ने कहा कि अब प्रदेश की जनता मुझसे कह रही है कि मामा वापस आ जाओ, हमसे गलती हो गई। मैं कह रहा हूं कि जो गलती विधानसभा में की वह अब लोकसभा चुनाव में नहीं होनी चाहिए। इस बार फिर श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। वे ही देश की सुरक्षा के साथ-साथ देश-प्रदेश की जनता की भी सुरक्षा करेंगे। गरीबों को उनका हक दिलाएंगे, युवाओं को रोजगार देंगे, किसानों को उनकी उपज का दोगुना दाम दिलाएंगे और बुढ़ापे में किसानों को पेंशन भी देंगे।

प्रदेश को बर्बाद कर रही है कांग्रेस

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश को बर्बाद कर रही है। इन्होंने चार महीने में ही प्रदेश को कंगाली की राह पर ले जाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री की कुर्सी जाने का गम नहीं है, लेकिन गम इस बात का है कि कांग्रेस सरकार ने मेरे प्रदेश को बर्बादी की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है। मैंने गरीबों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं चलाईं तो इन्होंने संबल जैसी योजना को भी बंद कर दिया है। इन्होंने बेटियों के हाथ पीले नहीं कराए,  बुजुर्गों को तीर्थ यात्राओं पर भी नहीं भेजा। प्रदेश के विकास कार्यों को ठप्प करके रखा हुआ है। सभी कांग्रेसी तबादला करने में लगे हुए हैं और तबादलों से जमकर कमाई कर रहे हैं।

कांग्रेस की सोच आतंकवाद की पक्षधर

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये कांग्रेस तो गजब ही कर रही है। जब देश पर आतंकी हमले होते थे, तो इनके प्रधानमंत्रियों के मुंह से आवाजें नहीं निकलती थी। पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकी हमें डराते थे। जब पाकिस्तान हमारे शहीद जवान का सिर काटकर ले गए तो ये उसे भी वापस नहीं ला पाए। लेकिन जब पाकिस्तान ने पुलवामा में आतंकी हमला किया तो हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को उसके घर में ही घुसकर सबक सिखाया है। सर्जिकल स्ट्राइक की, एयर स्ट्राइक की और अब ये कांग्रेसी उसके सबूत मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच आतंकवाद की पक्षधर है। उन्होंने कहा कि देश को सुरक्षित बनाने के लिए इस बार भी श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है, इसलिए भाजपा को ही वोट देना है।

लालटेन-चिमनी तैयार रखना

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो उस समय पूरा प्रदेश अंधेरे में डूबा हुआ था। हमने प्रदेश को अंधेरे से बाहर निकालकर उजाला फैलाया, लेकिन अब फिर से मध्यप्रदेश में अंधेरे वाला युग आने वाला है। अब सभी माताएं, बहनें अपने-अपने घरों के लालटेन और चिमनियां निकाल लेना, क्योंकि पता नहीं कब इनकी जरूरत पड़ जाए।