VIDEO फंस गए दिग्विजय सिंह, मंदिर के बाहर नोट बांटे, नोटिस जारी | BHOPAL NEWS

Advertisement

VIDEO फंस गए दिग्विजय सिंह, मंदिर के बाहर नोट बांटे, नोटिस जारी | BHOPAL NEWS


भोपाल। कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह द्वारा चुनाव आचार संहिता के दौरान नोट बांटने की शिकायत के बाद दिग्विजय सिंह को नोटिस जारी किया गया है। उनसे 02 अप्रैल को कार्यालयीन समय समाप्त होने तक जवाब पेश करने को कहा गया है। हालांकि उन्होंने भिखारियों को धन का दान किया था, परंतु प्रत्याशी होने के नाते वो अपने लोकसभा क्षेत्र में ऐसा भी नहीं कर सकते। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। 

सीहोर एसडीएम ने भोपाल लाेकसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। दरअसल 29 मार्च को दिग्विजय सिंह चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचे थेे और लौटते समय उन्होंने मांगने वालों को 20-20 रुपए के नोट दिए थे। इस पर भाजपा ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी। सोमवार को स्थानीय निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम वरूण अवस्थी ने नोटिस जारी कर मंगलवार 2 अप्रैल तक जवाब मांगा है। 

भाजपा का आरोप क्या है और नियम क्या कहते हैं

भाजपा का आरोप है कि मंदिर के बाहर भिखारियों को 20-20 रुपए, मतदाताओं को रिश्वत देना है। यह नोट फॉन वोट का मामला है। कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि दिग्विजय सिंह भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी हैं। सीहोर विधानसभा क्षेत्र भोपाल लोकसभा क्षेत्र में आता है। निर्वाचन के चलते आदर्श आचार संहिता लगी हुई है। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को प्रत्याशी द्वारा या पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा अकारण रुपए देना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाता है।