SHRI SAI JAN KALYAN SAMITI के खिलाफ मामला दर्ज | BUSINESS NEWS

Advertisement

SHRI SAI JAN KALYAN SAMITI के खिलाफ मामला दर्ज | BUSINESS NEWS

रुद्रपुर। SHRI SAI JAN KALYAN SAMITI नाम की फर्जी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कुंवरपाल सिंह, रूप किशोर, प्रकाश सिंह तथा नवल किशोर पर आरोप है कि उन्होंने श्री साईं जन कल्याण समिति को रजिस्टर्ड कंपनी बताया और MLM NETWORK की तरह दूसरे लोगों को ज्वाइन कराने पर बोनस देने का वादा किया। कंपनी संचालकों ने वादा किया था कि वो 1 साल में जमा रकम दोगुनी कर देंगे। मुख्यमंत्री पोर्टल में शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश तेज कर दी है।

असगर रजा पुत्र अमजद निवासी गणेश गार्डन तीन पानी डाम रुद्रपुर ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कुंवरपाल सिंह, रूप किशोर, प्रकाश सिंह तथा नवल किशोर ने उसे श्री सांई जन कल्याण समिति के बारे में जानकारी दे विश्वास में ले लिया। बताया उनकी कंपनी विदेश में निवेश का काम करती है वह एक वर्ष में जमा की गई रकम को दोगुना कर वापस करती है। उनके मुताबिक अन्य लोगो को कंपनी से जोड़ा जायेगा तो हर व्यक्ति के हिसाब से 500 रुपये बोनस के रूप में अलग से भी दिये जायेंगे। दस हजार रूपये जमा करने पर कंपनी एक हजार आठ सौ रूपया हर माह देगी। उसके द्वारा एक व्यक्ति को जोड़ने पर पांच सौ रूपया अतिरिक्त दिया जाएगा। उनके द्वारा अपने नीचे एक व्यक्ति जोड़ने पर उसे पांच सौ रूपये और दिए जाएंगे। 

उनके झांसे में आकर उसने 30 हजार रुपये जमा कराने के साथ ही तीन अन्य लोगो को भी उस कंपनी से जोड़ दिया। जिन तीन लोगों को कंपनी में जोड़ा था, उसमें सुमन पत्नी सुरेन्द्र निवासी जयनगर, मोहम्मद अली पुत्र हसमत पहाड़गंज और तरकीम पुत्र अब्दुल निवासी प्रीत विहार शामिल थे। असगर रजा के मुताबिक बाद में पता चला कि इस नाम की कोई कंपनी नहीं है और ना ही कंपनी को केन्द्र या राज्य सरकार में रजिस्ट्रेशन है। एसओ ट्रांजिट कैंप विद्यादत्त जोशी ने बताया पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है, जल्द ही आरोपित पुलिस के शिकंजे में होंगे।