Loading...

PM NARENDRA MODI का JABALPUR में दिया गया आधिकारिक भाषण, बिना एडिट किए | MP NEWS

जबलपुर। मीडिया वाले मुझसे पूछते हैं कि इनकम टैक्स ने कांगेस वालों के यहां रेड क्यों डाली। भाई, जहां से माल मिलेगा वहीं रेड करेंगे न। ये तो कांग्रेस के भ्रष्टाचार का ट्रेलर है, अगले पांच सालों में क्या होगा? यही वो नोट तंत्र है, जिसका मोह कांगेस के नेताओं सताता है। लेकिन चौकीदार ने इस नोटतंत्र को छिन्नभिन्न कर दिया। इसीलिए वे मोदी को गाली देते हैं। नोटबंदी से मकान सस्ते हुए, लेकिन बिल्डिंग सेक्टर की जिन फर्मों में कांग्रेस के भ्रष्टाचार का पैसा लगा था, वो डूब गईं। 3 लाख फर्जी कंपनियां बंद हो गई। भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। आप मेरे साथ खड़े हो जाइये, मैं ईमानदारी के लिए लड़ रहा हूं। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जबलपुर में आयेजित सभाओं को संबोधित करते हुए कही।

आपके उत्साह ने तय कर दिए चुनाव के नतीजे

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि देश में करीब 300 सीटों पर चुनाव हो चुका है, जिसमें जनता ने बड़े उत्साह से भाग लिया। यहां भी तेज गर्मी के बावजूद आप लोग मुझे आशीर्वाद देने आए हैं, जबकि मेरा भाषण तो आप टीवी पर भी घर बैठे सुन सकते थे। आपका यह उत्साह ही चुनाव के नतीजे तय देता है। उन्होंने कहा कि पहले जो कह रहे थे कि देश में कोई लहर नहीं है, अब उन्होंने घुटने टेक दिए हैं। आपका उत्साह बताता है कि ये पूरा देश ही नए भारत के निर्माण में जुट गया है।

ये नया भारत गढ़ने का चुनाव है

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि ये सामान्य चुनाव नहीं है। ये चुनाव इसलिए भी नहीं है कि कौन प्रधानमंत्री या सांसद बनेगा। यह चुनाव एक सुखी, समृद्ध और सुरक्षित भारत को गढ़ने का चुनाव है। आपके बच्चों का भविष्य कैसे उज्जवल होगा, इसकी गारंटी लेने का चुनाव है। ये दुनिया में भारत का सही स्थान तय करने का चुनाव है। 21 वीं सदी में भारत की भूमिका क्या होगी, यह अगले पांच वर्षों में ही तय होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव का नेतृत्व भी वो करोड़ों बेटे-बेटी कर रहे हैं, जो पहली बार देश की सरकार चुन रहे हैं। ये वो नौजवान हैं जो 21 वीं सदी में पैदा हुए हैं। इन नौजवानों के लिए सवाल 5 साल का नहीं है,उन्हें तो पूरी जिंदगी इसी सदी में बिताना है। इसलिए उन्हें ही यह तय करना है कि 21 वीं सदी की मजबूत नींव कौन रख पाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं पहली बार वोट देने वाले इन युवाओं को बधाई देता हूं।

अभी तो ये कांग्रेस की लूट का ट्रेलर है

प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में सालों के बाद कांग्रेस की सरकार बनी। इन्होंने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था। बेरोजगारों को भत्ता देने की बात कही थी, ऐसी कई बातें कही थीं। लेकिन कुछ नहीं किया। कोई भी वादा निभाया क्या। लेकिन ढाई महीनों में इन्होंने तीन काम जरूर किये हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था चौपट हो गई है, डकैतों को नई ऊर्जा मिल गई। दूसरा काम ट्रांसफर उद्योग खूब फला-फूला। तीसरा बड़ा काम ये किया कि इनके करीबी लोगों के घरों से नोटों के थैले निकल रहे हैं। ये ट्रेलर है। अभी तो फिल्म बाकी हैं। ये अगले सालों में मध्यप्रदेश का क्या हाल करेंगे।  उनकी निगाहें तो पूरे देश पर हैं। अगर ये अकेले मध्यप्रदेश में इतनी लूट कर सकते हैं, तो पूरे देश में कितनी लूट करेंगे,  सोचने की बात है।

तुगलक रोड तक पहुंचा पैसा

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन्होंने केंद्र से गरीबों के लिए भेजे गए पैसे में चुनावी घोटाला कर दिया है। इनके नेताओं के यहां पर बोरे भर-भर नोट मिले हैं। उन्होंने पूछा कि आपको पता है कि यह तुगलक रोड कहां है ?  इस तुगलक रोड पर कांग्रेस के एक बहुत बड़े नेता का बंगला है और आपके अधिकारों का पैसा यहां से चोरी करके वहां पहुंचाया जाता है। यही पैसा अब नामदार के प्रचार में लगा दिया गया। ये चोरी करके भी सीनाजोरी करते हैं। देश का कानून सभी के लिए समान है। यदि मोदी कोई गलती करता है तो मोदी के घर पर भी इनकम टैक्स को रेड पड़नी चाहिए। सबके लिए कानून समान होना चाहिए।

आतंकवाद का जुर्म नहीं सहेंगे

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस के राज में आतंकवादी देश में खेल खेलते रहे और पाकिस्तान नाचता रहा, हमारा मजाक उड़ाता रहा, लेकिन यह नया हिन्दुस्तान है और अब हम आतंकवादियों का जुर्म नहीं सहेंगे। वे पाताल में भी छुपे होंगे तो उनको निकाल लाएंगे और उनको घर में घुसकर मारेंगे। हम आतंकवाद को खत्म करेंगे, उसको जड़-मूल से उखाड़कर फेकेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि कश्मीर से सेना हटा देंगे, देशद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे, क्या ऐसी कांग्रेस आतंकवाद खत्म कर सकती है?

हर फैसले में जनता दिया साथ

श्री मोदी ने कहा कि आपने मेरे हर कदम पर भरोसा किया, मेरा साथ दिया। इसीलिए ये चौकीदार कड़े और बड़े फैसले लेने का साहस कर पाया। याद कीजिए,  जब काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की थी। कहीं तकिए के नीचे छिपा माल मिला, तो कही दीवारों में छिपया गया माल। ये माल जब बाहर निकलने लगा, तो पूरे देश में मेरे खिलाफ कैसा कैम्पेन चलाया गया था। इन लोगों ने जनता को भड़काने का कोई मौका नहीं छोड़ा। दिल्ली में एयरकंडीशंड कमरों में बैठने वाले लोग मिठाई बांट रहे थे कि अब मोदी गया। लेकिन उन्हें आम आदमी की ताकत का भरोसा नहीं था,  उन्हें यह अहसास नहीं था कि सारा देश मोदी के साथ खड़ा था। मेरे देश के लोगों ने मेरा साथ दिया था। कांग्रेस को नोटबंदी पर इतना दर्द हुआ कि अभी भी रो रहे हैं।

गरीबों का मजाक उड़ाती है कांग्रेस
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने शौचालय बनाने के लिए एक सोच रखी, आपने इसे आंदोलन बनाया। इसका कांग्रेस के लोगों ने मजाक उड़ाया। कांग्रेस जमीन से कटी पार्टी है, उसे इसकी समझ नहीं कि देश के गरीबों को इससे क्या लाभ होगा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा मोदी शौचालय का चौकीदार है। इन्हें शौचालय का महत्व पता नहीं है। गरीब माताएं- बहनें अगर शौच जाना है, तो सूरज ढलने तक इंतजार करती हैं। क्या उन माता-बहनों की परेशानी कम करने के लिए, उनकी इज्जत के लिए काम नहीं करना चाहिए। जब मैंने डिजिटल लेन-देन की बात की, तो इन्होंने मजाक उड़ाया, गालियां देते रहे। मैंने भारत के सबसे बड़े नेटवर्क पोस्टऑफिस को ही बैंक में बदल दिया। नई तकनीक के कारण जो पोस्ट ऑफिस बंद होने की कगार पर थे, अब उसी तकनीक के बल पर पोस्टऑफिस सबसे बड़ा बैंकिंग नेटवर्क बन गए और डाकिए की जिंदगी भी बदल गई। 

सामान्य वर्ग को आरक्षण आपके सेवक ने दिया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ भी अच्छा करने के लिए नीयत साफ होना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के नेताओं की नीयत भ्रष्ट है। नेता भ्रम में हैं और नीति भटकी हुई है। यही कारण है कि कांग्रेस सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण की बात अपने ढकोसला पत्र में डालती रही, लेकिन कभी उसे लागू करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। आपके इस सेवक ने यह काम किया। वो भी किसी और का हक छीने बिना। कांग्रेस ने जीएसटी की बात भी कई बार अपने घोषणा पत्र में रखी,  पर लागू नहीं किया। यह काम भी इस चौकीदार की सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के झूठे वादों की लिस्ट बहुत लंबी है।

नया भारत बनाने के लिए आपका सहयोग चाहिए

प्रधानमंत्री ने लोगों से पूछा कि पांच सालों में आपका ये चौकीदार आपकी उममीदों पर खरा उतरा कि नहीं। पिछले पांच सालों में भारत ने विश्वशक्ति की तरह मजबूत कदम बढ़ाया कि नहीं। दुनिया का भारत को देखने का नजरिया बदला या नहीं बदला। भारत का मान बढ़ा, सम्मान बढ़ा, ये सब किसने किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये मोदी ने नहीं आपके वोट ने किया है। ये आपके वोट की ताकत है। ये आप ही हैं, जिसने देश को यहां पहुंचाया है। मैं इसके लिए आपका धन्यवाद करने आया हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों से दोगुनी गति से इन्फ्रास्ट्रक्चर के काम हो रहे हैं। सड़कें, रेल लाइन, पुल बन रहे हैं। गांव-गांव बिजली पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि हमने आम आदमी की जिंदगी को आसान बनाने की कोशिश की। हम नया भारत गढ़ रहे हैं, लेकिन इसके लिए आपका सहयोग जरूरी है। नया भारत तभी बन पाएगा, जब आप कमल के फूल का बटन दबाएंगे। आपका हर वोट मोदी के खाते में जाएगा। गर्मी कितनी ही क्यों न हो, लोगों को बूथ तक ले जाना हमारी जिम्मेदारी होनी चाहिए। पहले मतदान फिर जलपान,  भूलना मत। देश मजबूत हो,  इसके लिए मजबूत सरकार बने, चौकीदार मजबूत हो, इसके लिए मेरे साथ संकल्प कीजिए।

मोदी राज में गर्व से सिर उठाकर खड़ी है भारत माता : राकेश सिंह

सभा को संबोधित करते हुए जबलपुर से लोकसभा प्रत्याशी एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि भगवा को आतंकी कहने वाले कांग्रेसी आज भगवा लेकर हर चौखट पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि  हमने आतंकियों को घर में घुसकर मारा। श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सेना का मनोबल बढ़ाया है और  मोदीराज में भारतमाता गर्व से सिर उठाकर खड़ी है। श्री सिंह ने कहा कि यह चुनाव पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें जनता सांसद का नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री का चुनाव कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनर्गल प्रलाप करके मुद्दे बदलना चाहती है, लेकिन चुनावें का परिणाम तय हो चुका है, सिर्फ जनता का आशीर्वाद लेना बाकी है, जिसके लिए हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री जी आपके सामने हैं।

मोदी जी का कद प्रधानमंत्री से भी ऊंचाः गोपाल भार्गव

सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जनता के मानस में जो कद है, वह प्रधानमंत्री के पद से भी ऊंचा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए सारा विपक्ष एक हो गया है। देश की 32 पार्टियां एकजुट होकर चुनाव मैदान में हैं। लेकिन एक होकर भी इन पार्टियों का कद हमारे प्रधानमंत्री के सामने कुछ भी नहीं है।