LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




PAYON WALLET के मालिक और मैनेजर के खिलाफ FIR

16 April 2019

हल्द्वानी। एसटीएफ की जांच के बाद पुलिस ने कथित एमएलएम कंपनी पे ऑन वॉलेट (MLM COMPANY PAY ON WALLET) के मालिक अरुण चौधरी (ARUN CHOUDHARY) पुत्र अजय पाल सिंह निवासी बिलारी मुरादाबाद व मैनेजर अरविंद कुमार तोमर (ARVIND KUMAR TOMAR) पुत्र बलवंत सिंह पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मध्य प्रदेश निवासी एक ग्राहक की शिकायत पर आरबीआइ ने मामले की जांच को कहा था। शुरुआती जांच में ही कई खामियां पाई गई। वहीं मुकदमा दर्ज होने से कंपनी प्रबंधक व इससे जुड़े लोगों की दिक्कते बढ़ गई है।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक देवलचौड़ चौराहे पर पेयॉन वॉलेट नाम से एक कंपनी का ऑफिस है। मध्य प्रदेश के जिला शहडोल निवासी आशाराम कौल को कंपनी ने पांच सौ रुपये में रजिस्ट्रेशन करने पर प्रोडक्ट देने व आर्थिक फायदे की बात कही थी। कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार किया गया। झांसे में आकर उसने साढ़े दस हजार का निवेश कर दिया। इस बीच उसे पता चला कि कंपनी बड़ी संख्या में लोगों से धोखाधड़ी कर चुकी है। वहीं उत्पाद व अन्य फायदे नहीं मिलने पर आशाराम ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया तक शिकायत कर दी। जिसके बाद एसटीएफ ने गोपनीय जांच कर कंपनी का पूरा रिकॉर्ड जुटाया। जांच में पता चला कि गलत तरीके से कंपनी का प्रचार किया गया है। साथ ही ग्राहकों से जुड़े लेनदेन व डाटा की कोई भी जानकारी आरबीआइ को नहीं दी गई। जिससे साफ जाहिर होता है कि निजी लाभ के लिए सभी मानकों का उल्लंघन किया गया है। 

कोतवाली पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर कंपनी के मालिक अरुण चौधरी पुत्र अजय पाल सिंह निवासी बिलारी मुरादाबाद व मैनेजर अरविंद कुमार तोमर पुत्र बलवंत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। चौकी इंचार्ज टीपीनगर सुशील कुमार को मामले की जांच सौंपी गई है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->